pm-rally-in-kanyakumari-said-we-are-proud-of-wing-commander-abhinandan

कन्याकुमारी।

 पुलवामा हमले के बाद भारत द्वारा पाकिस्तान के आतंकी ठिकानों पर की गई एयर स्ट्राइक से दोनों देशों के बीच भारी तनाव बना हुआ है। भारत द्वारा अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पाकिस्तान पर दबाव बनाए जाने के बाद पाकिस्तान द्वारा हिरासत में लिए गए विंग कमांडर अभिनंदन को रिहा करने की घोषणा कर दी गई।थोडे देर में अभिनंदन की वतन वापसी होने वाली है। इस बीच शुक्रवार को   प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को तमिलनाडु के दौरे पर पहुंचे और मदुरई-चेन्नई के बीच चलने वाली तेजस एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई।इस दौरान उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि भारतीयों को गर्व है कि विंग कमांडर अभिनंदन तमिलनाडु के रहने वाले हैं, इस पर पूरे देश को गर्व है।  हमारा अब नया भारत है जो आतंकियों के नुकसान को वापस करना जानता है, वो भी ब्याज के साथ।

पीएम मोदी ने कहा आज हर भारतीय को विंग कमांडर पर गर्व है, जो तमिलनाडु से हैं। उन्‍होंने यह भी कहा कि उन्‍हें इस पर गर्व है कि देश की पहली महिला रक्षा मंत्री भी तमिलनाडु से हैं। इस दौरान उन्‍होंने विपक्ष पर बरसते हुए कहा कि 26 नवंबर, 2008 को जब मुंबई में आतंकी हमला हुआ थाा, तब हर किसी को आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई की उम्‍मीद थी, लेकिन कुछ नहीं हुआ।

पीएम ने कहा कि अब हालात बदल गए हैं। उन्‍होंने कहा, ‘उरी के बाद हमने देखा कि हमारे जवान क्या कर सकते हैं? पुलवामा आतंकी हमले के बाद भी हमने देखा कि जवानों की ताकत क्या है?’ उन्‍होंने भारत की कर्रवाई पर सवाल उठाने वालों को भी आड़े हाथों लिया कि आज जबकि पूरा देश सुरक्षा बलों के साथ खड़ा है, वे उन पर संदेह कर रहे हैं। उन्‍होंने कहा, ‘आज दुनिया आतंक के खिलाफ भारत की लड़ाई का समर्थन कर रही है, लेकिन कुछ पार्टियां आतंक के खिलाफ हमारी जंग पर संदेह कर रही हैं। ये वही लोग हैं, जिनके बयानों से पाकिस्‍तान को मदद मिल रही है, जबकि भारत का नुकसान हो रहा है। ये वही लोग हैं, जिनके बयानों का जिक्र पाकिस्‍तान की संसद और रेड‍ियो पाकिस्‍तान में किया जाता है।’