सिंधिया के दौरे के बाद होगी निगम-मंडल में नियुक्तियां, बाबरिया ने सीएम को सौंपी लिस्ट

भोपाल। मध्य प्रदेश में लंबे समय से कांग्रेस नेता निगम मंडल में नियुक्तियों का इंतज़ार कर रहे हैं। दिल्ली में बैठक के बाद प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया द्वारा नामों की घोषणा की जाना थी। लेकिन अब मामला सिंधिया के साथ बैठक पर थम गया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भोपाल कांग्रेस कमेटी में आ रहे हैं। वह प्रदेश प्रभारी दीपक बाबरिया से भी मुलाकात करेंगे। जिसके बाद अंतिम नामों पर विचार वमर्श कर ऐलान होने की संभावना है। बाबरिया की मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ तीन दोन की चर्चा हो चुकी है। 

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, सिंधिया का दौरा निगम मंडल और आयोगों में नियुक्ति का फैसला काफी अहम माना जा रहा है। वह 18 और 19 जनवरी को भोपाल में कांग्रेस विधायकों के साथ डिनर करेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि कमलनाथ सरकार कांग्रेस के सभी गुटों को पद देने की तैयारी में है। जिससे सभी के बीच तालमेल बना रहे। इसलिए संगठन से लेकर कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के बीच अब अंतिम फैसला होना है। संगठन की ओर से दीपक बाबिरया ने सीएम कमलनाथ को नामों की एक लिस्ट सौंप दी है। लिस्ट में उन नेताओं का नाम है जिन्होंने बीते 15 साल कांग्रेस के लिए संघर्ष किया। यही नहीं विधानसभा चुनाव में उनकी चुनाव जिताने में अहम भूमिका भी रही। 

दिग्गी और यदव ने भी की सिफारिश

सूत्रों के मुताबिक पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और पूर्व पीसीसी चीफ रहे अरुण यादव ने भी अपने समर्थकों के नाम की लिस्ट सीएम को भेजी है। अब सिंधिया का दौरा इसलिए अहम माना जा रहा है क्योंकि उनके समर्थकों को भी लंबे समय से इंतज़ार है। सिंधिया अपने समर्थकों के नामों की सिफारिश करेंगे।