निगम-मंडल में जगह पाने की कवायद तेज़, 10 जनवरी के बाद हो सकता है ऐलान

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद से कांग्रेस सरकार ने अभी तक निगम-मंडलों में नियुक्ति नहीं की है। लेकिन नए साल में अब कांग्रेस विधायक और नेताओं को यह तोहफा इसी हफ्ते मिलने की संभावना है। निगम मंडल में प्रशासकों की नियुक्ति के लिए कवायद तेज़ हो गई है। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी दीपक बाबरिया 9-10 जनवरी को भोपाल में रहेंगे।

कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक वह भोपाल में मुख्यमंत्री कमलनाथ से भी मुलाकात करेंगे। यही नहीं उनकी दिल्ली में मंगवार को पार्टी हाईकमान के साथ बैठक है। जिसके बाद वह भोपाल आएंगे। इसलिए इस बार उनका भोपाल का दौरा काफी अहम माना जा रहा है। निगम मंडलों में राजनीतिक नियुक्ति को लेकर एक साल के इंतज़ार कर रहे नेताओं के लिए इसी माह राहत वाली खबर आ सकती है। दीपक बाबरिया मंगलवार को दिल्ली पहुंच रहे हैं। वे यहां पर कांग्रेस के दिग्गज नेताओं से मुलाकात करेंगे। इन मुलाकात में ही पार्टी के आगामी कार्यक्रमों के साथ ही निगम-मंडलों में नियुक्ति को लेकर भी वह संदेश लेकर आ सकते हैं। गुरुवार और शुक्रवार को दीपक बाबरिया भोपाल में रहेंगे। दो दिन के दौरे में उनकी सीएम कमलनाथ से मुलाकात अहम मानी जा रही है। करीब डेढ़ माह पूर्व भी दीपक बाबिरया ने सीएम के साथ बैठकर निगम मंडलों में राजनीतिक नियुक्तियों को लेकर फार्मूला तय किया था। 

पदाधिकारियों से भी करेंगे मुलाकात

बाबरिया इस दौरान प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में पदाधिकारियों से भी मुलाकात करेंगे। वे सीएए को लेकर पार्टी द्वारा आयोजित कार्यक्रम की भी रिपोर्ट लेंगे। साथ ही आगामी एक मीहने के प्रोग्राम जो एआईसीसी ने तय किए हैं, उनकी भी जानकारी पीसीसी को देंगे।