President Election 2022 : पीएम मोदी ने राष्ट्रपति चुनाव के लिए डाला वोट, अमित शाह और योगी आदित्यनाथ ने भी किया मतदान

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने देश का 15वें राष्ट्रपति (Presidential Elections 2022) के लिए वोट डाला। राष्ट्रपति चुनाव के लिए जारी वोटिंग जारी है और आज सुबह 10 बजे से ही संसद भवन और राज्य विधानसभाओं में देश भर के 4809 विधायक और सांसद द्वारा वोट डाले जा रहे हैं। एनडीए की ओर से द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) और विपक्ष की ओर से यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) उम्मीदवार हैं।

ये भी देखिये – President Election 2022: अगला राष्ट्रपति कौन? वोटिंग जारी, 4800 MP-MLA लेंगे हिस्सा, CM शिवराज ने डाला वोट, जानें ताजा अपडेट्स

प्रधानमंत्री मोदी के साथ अमित शाह ने भी संसद भवन परिसर में वोट डाला। बता दें कि संसद भवन के कमरा नंबर 63 में 6 बूथ बनाए गए हैं, इनमें से एक दिव्यांग वोटर के लिए भी है। वहीं योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ विधानसभा में वोट डाला है। राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए की ओर से द्रौपदी मुर्मू उम्मीदवार हैं। द्रौपदी मुर्मू आदिवासी समुदाय से आती हैं। वे 2015 से 2021 तक झारखंड की राज्यपाल रह चुकी हैं। वहीं विपक्ष की ओर से पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा उम्मीदवार हैं। मतदान के बीच यशवंत सिन्हा ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि ये चुनाव महत्वपूर्ण है और यही तय करेगा कि लोकतंत्र है या नहीं। उन्होंने सांसदों और विधायकों से आह्वान किया कि वे अपनी अंतरआत्मा की आवाज सुनें और प्रजातंत्र को बचाने के लिए मतदान करें।