प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की जनता और कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आभार जताया, कहा ‘आज की राजनीति में पुराना आदर्श स्थापित किया’

कांग्रेस महासचिव ने कहा कि यूपी कांग्रेस के मेरे सभी साथियों को मेरा सलाम। मैंने आपको धूप और धूल में कड़ी मेहनत करते हुए देखा, आप झुके नहीं, आप रुके नहीं, कठिन से कठिन दौर में आपने लड़ने की हिम्मत दिखाई। मुझे गर्व है आप पर और यूपी की जागरूक जनता पर, जिसने इस देश की गहराई और सच्चाई को समझा और हमारे संविधान को बचाने का ठोस संदेश पूरे भारत को दिया। 

Priyanka Gandhi

Priyanka Gandhi expressed gratitude to the people of UP : लोकसभा चुनाव के नतीजों में भले ही इंडिया गठबंधन को बहुमत नहीं मिला, लेकिन जो आँकड़ा उसने छुआ है वो कहीं न कहीं उसकी सफलता को दर्शाता है। ख़ासकर उत्तर प्रदेश में इंडिया ब्लॉक का प्रदर्शन शानदार रहा। अब प्रियंका गांधी ने यूपी के कांग्रेस कार्यकर्ताओं और जनता का आभार व्यक्त किया है।

‘कार्यकर्ताओं और जनता का आभार’

प्रियंका ने एक्स पर लिखा है कि ‘यूपी कांग्रेस के मेरे सभी साथियों को मेरा सलाम। मैंने आपको धूप और धूल में कड़ी मेहनत करते हुए देखा, आप झुके नहीं, आप रुके नहीं, कठिन से कठिन दौर में आपने लड़ने की हिम्मत दिखाई। आपको प्रताड़ित किया गया, आप पर फर्जी मुक़दमे लगाये गये, जेल में डाला गया, बार-बार नज़रबंद किया गया मगर आप डरे नहीं। कई नेता डर के चले गये, आप टिके रहे। मुझे गर्व है आप पर और यूपी की जागरूक जनता पर, जिसने इस देश की गहराई और सच्चाई को समझा और हमारे संविधान को बचाने का ठोस संदेश पूरे भारत को दिया। आपने आज की राजनीति में एक पुराना आदर्श फिर से स्थापित किया है- कि जनता के मुद्दे सर्वोपरि हैं, इनको नकारने की क़ीमत भारी होती है। चुनाव जनता का है, जनता ही लड़ती है, जनता ही जीतती है।’

इंडिया गठबंधन ने जीती 43 सीटें

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से इंडिया गठबंधन को 43 सीटें मिली हैं वही एनडीए 36 पर सिमट गई। इसके अलावा एकमात्र सीट नगीना आज़ाद समाज पार्टी के मुखिया चंद्रशेखर आज़ाद ने जीती है। बात करें अमेठी की तो वहाँ से स्मृति ईरानी की हार पार्टी को बड़ा झटका है। वहीं अयोध्या में भी बीजेपी को करारी शिकस्त मिली है। इस बार यूपी के नतीजे चौंकाने वाले रहे जिनमें इंडिया गठबंधन को काफ़ी समर्थन मिला है। इसके बाद प्रियंका गांधी ने वहाँ की जनता को धन्यवाद कहा है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News