Puducherry: बहुमत साबित नहीं कर पाए नारायणसामी, एक और राज्य में गिरी कांग्रेस सरकार

हालांकि विधायकों के इस्तीफे के बाद भी नारायणसामी का दावा था कि वह आज सदन में बहुमत साबित कर देंगे।

पुडुचेरी, डेस्क रिपोर्ट। देश में कांग्रेस (congress) को एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है। पुडुचेरी विधानसभा (Puducherry Assembly) में कांग्रेस अपना किला नहीं बचा पाई। जिसके बाद पुडुचेरी मुख्यमंत्री वी नारायणसामी (V Narayan samy) की विदाई तय मानी जा रही है। दरअसल कांग्रेस मुख्यमंत्री वी नारायणसामी पुडुचेरी में बहुमत साबित नहीं कर पाए।

दरअसल विधानसभा में मुख्यमंत्री नारायणसामी ने कहा कि कांग्रेस सरकार के पास बहुमत है। सीएम नारायणसामी को विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए कहा गया। हालांकि मुख्यमंत्री नारायणसामी विधानसभा में बहुमत नहीं सिद्ध कर पाए। जिसके बाद स्पीकर ने कहा कि सरकार के पास बहुमत नहीं है।

Read More: नरोत्तम का ममता पर हमला- हवाई चप्पल, सादा साड़ी पहनकर चल रहा ढोंग हुआ बेनकाब  

बता दे कि पुडुचेरी विधानसभा में कांग्रेस को बहुमत के लिए 14 विधायकों का समर्थन चाहिए। जबकि कांग्रेस के पास स्पीकर को लेकर 12 विधायकों का समर्थन है। ज्ञात हो कि इससे पहले उपराज्यपाल के निर्देश अनुसार वोटों की गिनती हाथ उठाकर की गई। इसके साथ ही विधानसभा की पूरी कार्रवाई की रिकॉर्डिंग भी की गई है। वहीं डीएमके-कांग्रेस  सरकार ने सदन में बहुमत खो दिया है।

बहुमत साबित करने से ठीक 1 दिन पहले नारायणसामी को बड़ा झटका लगा था। जब रविवार को कांग्रेस के एक और एक डीएमके (DMK) के विधायक ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि विधायकों (MLAs) के इस्तीफे के बाद भी नारायणसामी का दावा था कि वह आज सदन में बहुमत साबित कर देंगे।

इधर बीजेपी के पास तीन मनोनीत विधायक है। जिसके बाद कांग्रेस के समर्थन में जहां 12 विधायक हैं। वहीं विपक्ष के पास 14 विधायकों का संख्या बल है। इधर पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार गिरने के बाद बीजेपी ने राहुल गांधी पर तंज कसा है। बीजेपी ने कहा कि राहुल गांधी पुडुचेरी गए थे और अब वहां की सरकार गिर गई है। कांग्रेस को इसी से सबक लेनी चाहिए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here