Punjab Politics: आज होगा मंत्रिमंडल का विस्तार, 7 नए चेहरे को मिलेगी कैबिनेट में जगह

इन Punjab Politics मुख्यमंत्री चन्नी और उनके दो डिप्टी सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी समेत कुल 18 विधायकों को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है।

चंडीगढ़, डेस्क रिपोर्ट। इन Punjab Politics, चरणजीत सिंह चन्नी (charanjit singh channi) के नेतृत्व वाली पंजाब कैबिनेट (punjab cabinet) का शपथ ग्रहण समारोह आज (26 सितंबर, 2021) राजभवन में होगा और इसमें सात नए चेहरों को शामिल किया जा सकता है। इससे पहले कल राहुल गाँधी (rahul gandhi) पंजाब पहुंचे थे।

नई कैबिनेट के लिए मंत्रियों की सूची को अंतिम रूप देने के साथ, पंजाब के नए मुख्यमंत्री ने शनिवार को राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित से मुलाकात की थी। दिल्ली से लौटने के कुछ घंटों बाद एक बैठक हुई थी। जिसमें कैबिनेट फेरबदल (cabinet reshuffle)  पर कांग्रेस आलाकमान के साथ अंतिम दौर की चर्चा हुई थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, परगट सिंह, राज कुमार वेरका, गुरकीरत सिंह कोटली, संगत सिंह गिलजियान, अमरिंदर सिंह राजा वारिंग, कुलजीत नागरा और राणा गुरजीत सिंह को कैबिनेट में शामिल किए जाने की उम्मीद है।

Read More: Amazon पर शुरू होगा ‘ग्रेट इंडियन फेस्टिवल सेल’, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट सहित अन्य पर बंपर डिस्काउंट

कांग्रेस के अमरिंदर सिंह सरकार से विजय इंदर सिंगला, मनप्रीत सिंह बादल, ब्रह्म मोहिंद्रा, सुखबिंदर सिंह सरकारिया, तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा, अरुणा चौधरी, रजिया सुल्ताना और भारत भूषण आशु को भी बरकरार रखने की संभावना है। हालांकि, सिंह सरकार में शामिल राणा गुरमीत सिंह सोढ़ी, साधु सिंह धर्मसोत, बलबीर सिंह सिद्धू, गुरप्रीत सिंह कांगड़ और सुंदर शाम अरोड़ा नाम के पांच मंत्रियों को हटाया जा सकता है।

इन Punjab Politics मुख्यमंत्री चन्नी और उनके दो डिप्टी सुखजिंदर सिंह रंधावा और ओपी सोनी समेत कुल 18 विधायकों को कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है। इससे पहले शनिवार को चन्नी ने कहा था कि वह हर मंगलवार को अपने कार्यालय में मंत्रियों, विधायकों और अन्य राजनीतिक पदाधिकारियों से मुलाकात करेंगे. उन्होंने यह भी बताया कि हर मंगलवार को कैबिनेट की बैठक होगी।