ग्वालियर में बोले राहुल, ‘शिवराज के भाई-भतीजों का भी कर्जा माफ हुआ, अब झूठ न बोलें’

rahul-gandhi-attack-on-bjp-and-shivraj-in-gwalior-

ग्वालियर। पार्टी प्रत्याशी अशोक सिंह के समर्थन में ग्वालियर पहुंचे राहुल गांधी के भाषण में निशाने पर पीएम मोदी और पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान ही रहे। उन्होंने अपने ही अंदाज में दोनों पर जमकर प्रहार किये। राहुल गांधी को सुनने के लिए फूलबाग मैदान में भारी भीड़ थी। राहुल ने अपने चिर परिचित अंदाज में बोलना शुरू किया तो फूलबाग मैदान तालियों से गूंज उठा ।  राहुल ने कहा कि मोदी जी कहते थे कांग्रेस मुक्त भारत करेंगे…अरे मोदी जी आप देश को कांग्रेस मुक्त करने की जगह खुद  राजस्थान, एमपी, छत्तीसगढ़, कर्नाटक से मुक्त हो गए । उन्होंने कहा कि मोदी जी अपने भाषण में रोजगार, 15 लाख, भ्रष्टाचार की बात अब नही करते  । राहुल ने तंज कसा  कि  56 इंच के सीने वाले मोदी अब टेली प्रोम्पटर पर देख कर भाषण करते हैं। नोटबन्दी, GST के फैसलों का नुकसान गिनाते हुए राहुल गांधी न कहा कि इन गलत फैसलों से देश 45 साल में सबसे ज्यादा गरीबी स्तर पर पहुंच गया 

शिवराज के भाई भतीजे का कर्ज माफ हुआ

राहुल गांधी ने ग्वालियर सभा को संबोधित करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह कहते हैं कि यहां के किसानों का कर्जामाफ नहीं हुआ। हमने तो उनके भाई और चाचा तक का कर्जा भी माफ किया है। मंच पर मौजूद सीएम कमलनाथ की तरफ देखते हुए राहुल बोले कि कमलनाथ जी जरा बताएं किसका कर्जा माफ हुआ| उन्होंने बताया कि शिवराज सिंह चौहान के भाई रोहित सिंह चौहान और चचा के लड़के निरंजन सिंह का कर्ज माफ हुआ| राहुल बोले अरे शिवराज जी झूठ बोलना बन्द कीजिए, आपके भाई भतीजे का कर्ज माफ हुआ है । ग्वालियर के विकास के दावों पर भाजपा पर निशाना साधते हुए राहुल गाँधी ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने 5 साल पहले कहा था ग्वालियर को स्मार्ट सिटी बनाएंगे, लेकिन क्या ग्वालियर स्मार्ट बना? राहुल ने सवाल किया कि पहले ग्वालियर में 400 फैक्टरी थी अब 80 रह गई है क्या यही विकास है। 

सिंधिया की अनुपस्थिति बनी चर्चा का विषय

मसूद अजहर मामले पर बोलते हुए राहुल गाँधी ने कहा कि क्या उन्हें हमारे मंत्री या सरकार ने पाकिस्तान भेजा था | अज़हर को बीजेपी सरकार ने प्लेन से कंधार भेजा था उन्होंने आरोप लगाया कि जैश के आतंकी को पैसा भाजपा के मंत्री ने पैसा दिया था किसान कर्ज माफ़ी पर बोलते हुए राहुल ने कहा मोदी जी हमने 2 लाख का कर्जा माफ कर दिया अब आप 13 लाख दे दो। सभा में  मौजूद सीएम कमलनाथ बोले अशोक सिंह को राहुल गांधी ने प्रत्याशी बनाया है आपको इनका साथ देना है और 12 मई को भारी बहुमत से जिताना है। आज की सभा मे सांसद ज्योतिरादित्य सिन्धिया मौजूद नहीं थे वे अपने तय शिड्यूल के हिसाब से कार्यक्रम में व्यस्त थे। लेकिन उनकी गैर मौजूदगी यहाँ चर्चा का विषय बनी रही।