Diwali 2022 : दिवाली पर दिग्विजय सिंह के घर बनी रंगोली सुर्खियों में, जानिये क्या है खास

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। दिवाली (Diwali 2022) रोशनी के साथ रंगों का भी त्यौहार है। आज के दिन घर घर में दीप प्रज्जवलन के साथ रंगोली (Rangoli) भी बनाई जाती है। इसी परंपरा को निभाते हुए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) के घर आंगन में भी रंगोली सजी है। लेकिन ये रंगोली कुछ हटकर है..इतनी अलग कि ये सभी का ध्यान खींच रही है।

Diwali Rashifal 24 October 2022 : मिथुन, वृश्चिक, कन्या को संपन्नता-समृद्धि-पदोन्नति के योग, तुला कुंभ रहें सावधान, जानें 12 राशियों का भविष्यफल

सामान्यतया त्यौहार, पूजा, व्रत या किसी भी शुभ अवसर पर घर में रंगोली बनाने का प्रचलन है। इसमें तरह तरह की आकृतियां बनाई जाती है और रंग भरे जाते हैं। मान्यता है कि सजावट के साथ ही इससे घर में अच्छी ऊर्जा प्रवेश करती है और सकारात्मकता रहती है। दीपावली पर तो रंगोली बनाने का विशेष महत्व है और इस दिन खास तौर पर खास तरह की डिजाइन बनाई जाती है। कहते हैं कि जिस घर की रंगोली देवी लक्ष्मी को पसंद आ जाती है, वो वहां प्रवेश करती है। इसी क्रम में दिग्विजय सिंह के घर में भी रंगोली सजी है और वो अब खबरों का विषय भी बन गई है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।