Ratlam : अवैध शराब के कारखाने पर पुलिस की छापामार कार्रवाई, तीन गिरफ्तार

रतलाम (Ratlam) में भी अवैध शराब के कारखाने पर पुलिस ने दबिश देकर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

रतलाम, मनोज श्रीवास्तव। लॉकडाउन खुलते ही प्रदेश (MP) भर में अवैध शराब (illegal liquor) का कारोबार जोरों पर है। पिछले कुछ समय में प्रदेश भर में कई जगहों पर शराब में मिलावट के कई मामले सामने आए हैं जिसमें कई लोगों ने अपनी जानें तक गंवाई है। प्रदेश में हुई जहरीली शराब (poisonous liquor) से मौतों के बाद आबकारी विभाग और पुलिस दोनों ही हरकत में आ गया है। लगातार अवैध शराब के तस्करों, माफियाओं और फैक्टरी पर छापामार कार्रवाई जारी है। इसी सिलसिले में रतलाम (Ratlam) में भी अवैध शराब के कारखाने पर पुलिस ने दबिश देकर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।

Read More…जम्मू कश्मीर में पत्थरबाज़ो की खेर नहीं ,केंद्र ने कसी नकेल ,नया सर्कुलर जारी

जानकारी के अनुसार जिले के जावरा (Jaora) से 9 किलो मीटर दूर सोहनगढ़ गांव के समीप खेत में अवैध शराब कारोबार की सूचना पुलिस को मिली थी। जिस पर से औद्योगिक पुलिस थाना प्रभारी जनकसिंह रावत के नेतृत्व में पुलिस टीम ने शनिवार शाम सोहनगढ़ स्थित खेत पर छापामार कार्रवाई की तो वंहा अफरा-तफरा मच गई। पुलिस को देखकर वहां मौजूद लोग भाग निकले। इसी बीच पुलिस ने सामान जब्ती की कार्रवाई की तथा खेत मालिक सहित तीन लोगो को गिरफ्तार किया।

बतादें कि सुरेश पिता प्रभुलाल पाटीदार के खेत में अवैध शराब का कारोबार चल रहा था। मुखबीर की सूचना पर मौके पर पहुंचे तो वहां अवैध शराब बनाने का कारखाना संचालित हो रहा था। मौके से बड़ी संख्या में शराब बनाने के उपकरण तथा अवैध देशी शराब के साथ भारी मात्रा में खाली बोतले, बोतल के ढक्कन, रेपर आदि जब्त किए गए। पुलिस ने मामले में सोहनगढ़ निवासी सुरेश पाटीदार और अनोखीलाल पाटीदार और उमटपालिया निवासी माईन को गिरफ्तार किया। मामले में पुलिस ने और भी संदिग्धो को हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। टीआई जनकसिंह रावत ने बताया कल सोमवार को जिला पुलिस कप्तान गौरव तिवारी पीसी में मामले की विस्तृत जानकारी देंगे।

Read More…सिंगरौली में बड़ा हादसा, दीवार गिरने से 2 बच्चों की मौत, 2 की हालत गंभीर