जबलपुर: तीसरे दिन कर्फ्यू में 1 से रात 8 बजे तक ढील, इंटरनेट सेवा बहाल

जबलपुर। नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए उग्र प्रदर्शन के बाद रविवार को इंटरनेट सेवा बहाल कर दी गई है. वहीं, पत्थरबाजी और उपद्रव के बाद जबलपुर के 4 थाना क्षेत्रों में लगाया गया कर्फ्यू तीसरे दिन भी जारी है। दरअसल, शुक्रवार (20 दिसंबर) शाम को हुए उपद्रव के बाद जबलपुर में शांति व्यवस्था को कायम रखने पुलिस को सख्त कदम उठाने पड़े. उपद्रव की घटना के बाद पुलिस ने एहतियात के तौर पर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी थी। वहीं चार थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू भी लगा दिया गया था।

उपद्रव के 3 दिन बाद आखिरकार आज कर्फ्यू में ढील दी गई जिसके चलते आम जन आज अपने अपने घरों से बाहर निकले। जिला प्रशासन ने रविवार को  कर्फ्यू में 7 घंटे की ढील दी है। दोपहर 1:00 बजे से लेकर रात 8:00 बजे तक रविवार को गोहलपुर, कोतवाली, अधारताल और हनुमान ताल में कर्फ्यू में ढील दी गई है। जबलपुर कलेक्टर ने आदेश जारी करते हुए बताया है कि गोहलपुर, हनुमानताल के सम्पूर्ण क्षेत्र जबकि थाना कोतवाली का मिलोनीगंज और अधारताल का मौहरिया, आनंद नगर, अंबेडकर कॉलोनी, निर्भय नगर और कटरा का संपूर्ण क्षेत्र में जनहित की आवश्यकता को देखते हुए छूट दी गई है।

रात 8:00 बजे के बाद फिर से इन  थाना क्षेत्रों में एक बार फिर से कर्फ्यू लगा दिया जाएगा। हम आपको बता दें कि बीते 3 दिन पहले नागरिक संशोधन कानून को लेकर उपद्रवी लोगों ने पुलिस के ऊपर पथराव कर दिया था। जिसमें करीब 6 से ज्यादा पुलिसकर्मी घायल हुए थे जबकि कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई थी। प्रदर्शनकारियों के इस हमले के जवाब में पुलिस ने करीब 40 से ज्यादा नामजद लोगों के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज की थी वही 2 दिन से बंद इंटरनेट सेवाएं भी आज बहाल कर दी गई है।फिलहाल आमजन की आवश्यकताओं को देखते हुए जबलपुर जिला दंडाधिकारी भरत यादव ने दोपहर 1:00 बजे से लेकर रात 8:00 बजे तक कर्फ्यू में छूट दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here