MP News: छात्रों के लिए राहत भरी खबर, बढ़ी स्कॉलरशिप आवेदन की तिथि, मिलेगी 25000 तक राशि, जानें लास्ट डेट

mp scholarship

MP Scholarship Update : मध्य प्रदेश के छात्रों के लिए जरूरी खबर है। केन्द्रीय उप कल्याण आयुक्त, श्रम एवं रोजगार मंत्रालय, श्रम कल्याण संगठन जबलपुर ने बताया कि ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि को 31 दिसम्बर तक बढ़ा दिया गया है। योजना का लाभ लेने के लिये पात्र छात्र-छात्रा NSP पोर्टल (https://scholarships.gov.in) पर निर्धारित तिथि तक आवेदन कर सकते हैं।

दरअसल,  बीडी, चूना पत्थर, डोलोमाइट, लौह, मैग्नीज, क्रोम अयस्क खदान श्रमिकों के मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत छात्र नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल (National Scholarship Portal NSP) पर ऑनलाइन आवेदन कर छात्रवृत्ति प्राप्त कर सकते हैं।  सरकार ने बीडी, चूना-पत्थर, डोलोमाइट, लौह, मैग्नीज, क्रोम अयस्क खदान श्रमिकों के मान्यता प्राप्त शिक्षण संस्थानों में अध्ययनरत पुत्र-पुत्रियों को वित्तीय सहायता योजना में कक्षा 1 से उच्च शिक्षा ग्रहण करने पर छात्रवृत्ति और गणवेश के लिये 1000 से अधिकतम 25000 रूपये तक की राशि स्वीकृत की है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)