किसानों को राहत : सहकारी बैंकों का बढ़ेगा समय, किसी भी ATM से निकाल सकेंगे राशि

farmers

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की शिवराज सरकार (Shivraj Government) ने किसानों (Farmers) को एक और बड़ी राहत दी है। शिवराज सरकार में सहकारिता मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया (Cooperative Minister Dr. Arvind Singh Bhadauria) ने किसानों की सुविधा के लिए सहकारी बैंकों का समय बढ़ा दिया गया। सहकारी बैंक (Cooperative Bank) खाताधारक किसान अब किसी भी एटीएम (ATM) से निशुल्क राशि निकाल सकेंगे।

CBSE Result 2021 – जून में जारी नहीं होगा 10वीं का रिजल्ट, यहां देखें नया शेड्यूल

दरअसल, आज मंगलवार को सहकारिता मंत्री डॉ. अरविंद सिंह भदौरिया ने आयुक्त सहकारिता नरेश पाल एवं एम. डी. केंद्रीय सहकारी बैंक प्रदीप नीखरा को किसानों द्वारा बैंकों से राशि के आहरण और बैंक सुविधा देने के लिए सहकारी बैंक की शाखाओं में कार्य का समय बढ़ाने के निर्देश दिए है। सभी बैंकों का कार्य समय प्रात: 10:30 से दोपहर 2:30 बजे तक कर दिया गया था, जिसे सहकारिता मंत्री के निर्देश पर सुबह 9:30 बजे से शाम 4:00 बजे तक कर दिया गया है। इससे किसान अब उपार्जन एवं प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि (Prime Minister Kisan Samman Nidhi) की राशि का आहरण आसानी से कर सकेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)