पुलवामा का बदला: भारतीय वायुसेना ने POK में घुसकर आतंकी कैम्पों को तबाह किया, 1000 किलो बम बरसाए

Revenge-of-the-Pulwama--Indian-Air-Force-entered-the-POK-and-destroyed-terrorist-camps

नई दिल्ली|  पुलवामा हमले के बाद देश भर में उठी बदले की मांग के बाद बीती रात भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। गलवार तड़के 3.30 बजे मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार पाक के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में घुसकर हमला किया।  न्यूज एजेंसी एनएनआई के मुताबिक आज तड़के वायुसेना के मिराज विमानों ने PoK के बालाकोट और चकोटी में जबर्दस्त बमबारी कर आतंकियों के ठिकाने तबाह किए। इस हमले में कितने आतंकी मारे गए हैं, अभी इसकी जानकारी नहीं है। माना जा रहा है कि मारे गए आतंकियों की संख्या 200 से 300 हो सकती है। इस तरह की खबरों में आधिकारिक पुष्टि देर से होती है, लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स में इस वार को बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है, देश भर में जश्न का माहौल है| लोग अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं| 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार वायुसेना के सूत्रों की तरफ से हमले का दावा किया है। 14 फरवरी को हुए पुलवामा फिदायीन हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे। जैश-ए-मोहम्मद ने इसकी जिम्मेदारी ली थी। जिसके बाद से ही बड़ी कार्रवाई का देश इन्तजार कर रहा था| भारतीय वायुसेना के विमानों ने बीती रात नियंत्रण रेखा के पार आतंकी कैंप्स पर करीब 1000 किलोग्राम के बम बरसाए|  इस हमले में करीब 200-300 आतंकियों और पाकिस्तानी सेना के पांच जवानों की मौत होने की संभावना है| इस हमले के बाद भारत-पाकिस्तान सीमा पर तनाव बढ़ने की आशंका है, जिसे देखते हुए सीमा पर तैनात सभी सुरक्षाबलों को अलर्ट कर रखा गया है| भारतीय लड़ाकू विमानों ने पंजाब के आदमपुर से उड़ान भरी थी। बालाकोट, चकोटी, मुजफ्फराबाद में जैश के ठिकाने तबाह कर दिए गए। जैश का कंट्रोल रूम अल्फा-3 उड़ा दिया गया। बालाकोट पाकिस्तान के प्रांत खैबर पख्तूनख्वाह में स्थित है। हमले वाली जगह एलओसी से करीब 50 किलोमीटर दूर है। 

पाक आर्मी ने कहा- भारत ने घुसपैठ की

भारत की कार्रवाई पर पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर एक ट्वीट किया कि भारतीय वायुसेना ने मुजफ्फराबाद सेक्टर से घुसपैठ की कोशिश की थी।