रीवा एयरपोर्ट को DGCA से मिला संचालन लाइसेंस, उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने पीएम मोदी का आभार जताया

डिप्टी सीएम ने कहा है कि जल्द ही विंध्य का आम नागरिक भी कर सकेगा हवाई यात्रा। विंध्य क्षेत्र एवं मध्यप्रदेश की कनेक्टिविटी और आर्थिक विस्तार के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण रीवा एयरपोर्ट को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) द्वारा संचालन लाइसेंस प्राप्त होना एक मील का पत्थर है।

Rajendra Shukla

Rewa Airport Gets DGCA License for Operations : रीवा एयरपोर्ट को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) से संचालन लाइसेंस प्राप्त हो गया है, जिससे रीवा और इसके आस-पास के क्षेत्रों में हवाई सेवा का सपना अब साकार होता दिख रहा है। इस महत्वपूर्ण उपलब्धि के साथ, रीवा एयरपोर्ट अब हवाई यात्री सेवाओं की शुरुआत के लिए पूरी तरह तैयार है।

उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ला ने इस उपलब्धि पर रीवा की जनता को बधाई दी और कहा कि यह क्षेत्र के विकास में एक मील का पत्थर साबित होगा। उन्होंने कहा, “रीवा एयरपोर्ट का संचालन शुरू होने से स्थानीय लोगों को लाभ होगा और व्यापार, उद्योग और पर्यटन को भी प्रोत्साहन मिलेगा। इससे रीवा को देश के अन्य बड़े शहरों से जोड़ने में सहायता मिलेगी।”

राजेंद्र शुक्ला ने दिया पीएम और सीएम को धन्यवाद

राजेंद्र शुक्ला ने कहा है कि हवाई अड्डे की संरचना को आधुनिक सुविधाओं के साथ विकसित किया गया है। उन्होंने एक्स पर लिखा है कि ‘जल्द ही विंध्य का आम नागरिक भी कर सकेगा हवाई यात्रा। विंध्य क्षेत्र एवं मध्यप्रदेश की कनेक्टिविटी और आर्थिक विस्तार के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण रीवा एयरपोर्ट को नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (DGCA) द्वारा संचालन लाइसेंस प्राप्त होना एक मील का पत्थर है। DGCA लाइसेंस रीवा एयरपोर्ट को आधिकारिक रूप से संचालन शुरू करने की अनुमति देता है, जिसमें यात्री और मालवाहन की उड़ानों की सुविधा शामिल है। विंध्य क्षेत्र एवं मध्यप्रदेशवासियों को इस ऐतिहासिक क्षण पर हार्दिक बधाई एवं आदरणीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी, केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री श्री राम मोहन नायडू जी एवं माननीय मुख्यमंत्री मोहन यादव जी का इस सौगात के लिए आभार।’ उपमुख्यमंत्री ने सभी संबंधित अधिकारियों और कर्मचारियों की भी सराहना की, जिन्होंने इस परियोजना को समय पर पूरा करने में योगदान दिया।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News