Madhya Pradesh : 4 अलग-अलग सड़क हादसों में 12 की दर्दनाक मौत, 3 दर्जन घायल

इसके अलावा भोपाल में एक कार चालक ने एक साइकिल सवार को टक्कर मार दी और फरार हो गया, अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। चारों मामलों में पुलिस ने जांच शुरु कर दी है, जल्द ही खुलसा होने की संभावना है।

राजस्थान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में आज गुरुवार (Thursday) हादसों का दिन रहा। यहां अलग अलग स्थानों पर 4 सड़के हादसे (Road Accident) हुए जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई और करीब 3 दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए।पहला हादसा बड़वानी में हुआ जहां एक बाइक सवार ट्रक से टकराया और दो की मौत हो गई, दूसरा रीवा में हुआ जहां ट्रक की चपेट में आने से 3 टोल कर्मचारियों की मौत हो गई, वही खंडवा में ट्रैक्टर-ट्राली पलटने से दूल्हे समेत 6 की मौत हो गई।इसके अलावा भोपाल में एक कार चालक ने एक साइकिल सवार को टक्कर मार दी और फरार हो गया, अस्पताल ले जाते समय उसकी मौत हो गई। चारों मामलों में पुलिस ने जांच शुरु कर दी है, जल्द ही खुलसा होने की संभावना है।

जानकारी के अनुसार, बड़वानी (Barwani) के सेंधवा कुशलगढ़ स्टेट हाइवे (State Highway)पर एक तेज रफ्तार बाइक सवार ट्रक से टकरा गया, जिसमें दो की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो घायल हो गए , जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि एक बाइक में चार लोग सवार थे और तेज रफ्तार में बाइक को भगा रहे थे, इसी दौरान हादसा हो गया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को पीएम (Post Mortem)के लिए भेजा और घायलों को नजदीकी निजी अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां उनकी हालत स्थिर बताई जा रही है।फिलहाल शवों की शिनाख्त नही हो पाई है।

वही रीवा (Rewa) में तेज़ रफ्तार ट्रक (Truck) ने नेशनल हाईवे 30 पर सोहागी पहाड़ में बने टोल प्लाजा के 5 कर्मचारियों को कुचल दिया, जिसमें 3 कर्मचारियों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 2 की हालत गंभीर बनी हुई है। दुर्घटनाग्रस्त ट्रक रीवा से प्रयागराज की ओर आ रहा था। स्थानीय लोगों की मानें तो ट्रक की स्पीड बुहत अधिक थी, जिसके कारण वह टोल प्लाजा पर पहुंचते ही अनियंत्रित होकर पलट गया, जिसकी चपेट में आने से तीन लोगों की मौत हुई है।

इसके अलावा खंडवा जिले (Khandwa District) में आज गुरुवार दोपहर भीषण सड़क हादसा हो गया।यहां बैतूल हाइवे (Betul Highway) पर ग्राम मेहलू के पास बारातियों से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई, जिसमें दूल्हे (Bride) समेत 6 लोगों की मौके पर ही मौत (Death) हो गई और करीब दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए।सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह घटनास्थल पहुंचे हैं और घायलों को एंबुलेंस की सहायता से अस्पताल पहुंचाया वही मृतकों के शवों को पीएम के लिए भेजा। घटना के बाद परिवार में मातम का माहौल है।परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। बताया जा रहा है कि हादसा चालक की झपकी लगने के चलते हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही वन मंत्री विजय शाह (Forest Minister Vijay Shah) ने परिजनों से चर्चा की और शासन की ओर से हर संभव मदद दिलाने की बात कही।खंडवा कलेक्‍टर (Khandwa Collector) के भी दुर्घटनास्‍थल पर पहुंचने की सूचना म‍िली है।

इधर, भोपाल (Bhopal) में एक कार चालक ने साइकिल सवार कोलार के दामखेड़ा में रहने वाले 45 साल के चंदन उइके पिता मंगल उइके को टक्कर मार दी और फरार हो गया। आनन-फानन में मौके पर मौजूद लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया लेकिन उसकी मौत हो गई। चंदन उइके बीसीएलएल (BSNL) में नौकरी करते थे और गुरुवार सुबह वे साइकिल से अपने घर से ड्यूटी के लिए निकले थे, इसी दौरान सुभाष नगर स्कूल के पास पहुंचे ही थे कि एक कार चालक उन्हें पीछे से टक्कर मारते हुए निकल गया। सूचना मिलते ही पुलिस भी अस्पताल पहुंची और अब आरोपी कार चालक की तलाश शुरू कर दी है। हालांकि अभी तक उसके बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है।