फिल्मी स्टाइल में डकैती, गन पॉइंट पर परिवार को बंधक बनाया, घटना CCTV में कैद

इंदौर| आपने आमतौर पर फिल्मों में डकैती की ऐसी वारदात को देखा होगा जो इंदौर में वास्तव में हुई है। दरअसल, इंदौर में 5 नकाबपोश बदमाशो ने बंदूक की नोंक पर प्रॉपर्टी व्यवसायी के घर पर धावा बोला। बदमाशो ने सबसे पहले घर के सुरक्षा गार्डों को बंधक बनाया इसके बाद परिवार के सभी सदस्यों को। बदमाशो ने इसके बाद लूट की वारदात को अंजाम दिया और लाखों रुपये नकद व सोने चांदी जेहवरात पर हाथ साफ कर दिए। बदमाशो की करतूत सीसीटीवी कैमरों में कैद हो गई जिसके आधार पर पुलिस की तलाश जारी है।

दरअसल घटना इंदौर के लसूड़िया लसूड़िया थाना क्षेत्र के कंचन विहार कॉलोनी की है । जहां रहने वाले बिल्डर कैलाशचंद गोयल के घर हथियारो से लैस पांच बदमाशों ने डकैती की वारदात को अंजाम दिया है। डकैतों ने पहले सुरक्षा गार्ड और परिजनों को बंधक बनाया इसके बाद घर में रखे लाखों रुपए के सामान और सोने-चांदी के आभूषणों पर हाथ साफ किया। बताया जा रहा है कि गोयल एक प्रॉपर्टी व्यवसायी है और उनके आलीशान बंगले के बाहर खड़े बंदूक के लिए सुरक्षाकर्मी भी तैनात रहते हैं लेकिन उसके बावजूद बदमाशों के हौसले इतने बुलंद है की सुरक्षाकर्मी को बंदूक की नोक पर बंधक बना लिया वही सुरक्षाकर्मी के पास रखी राइफल को भी छीन लिया। बताया जा रहा है कि इसके बाद घर के अन्य सदस्यों को भी बंधक बनाया गया और रस्सी से उनके हाथ पैर बांधकर मुंह पर टेप लगाई गई। 

सीसीटीवी फुटेज से प्रारम्भिक तौर पर पता चला है कि डकैती डालने आए बदमाशों ने एक फोर व्हीलर गाड़ी का भी इस्तेमाल किया था लेकिन भागते वक्त हाईवे से एक एक्टिवा सवार को पिस्टल दिखाकर उसकी एक्टिवा लेकर भाग खड़े हुए। इस घटना की सूचना मिलने के देर रात 6 से भी अधिक थानों का बल मौके पर पहुंचा वही डॉग स्कॉट टीम भी सर्चिंग में जुट गई। हालांकि पुलिस को देर रात तक भी कोई सफलता हाथ नही लगी। फिलहाल  पुलिस ने आसपास के कुछ संदेहियों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है। इधर, व्यवसायी के बंगले के आसपास लगे सीसीटीवी फुटेज  को भी खंगाला जा रहा है। घटना को इतने शातिर तरीके से अंजाम दिया गया है कि अब पुलिस के लिए बदमाशो को गिरफ्त में लेना एक बड़ी चुनौती है। घटना के बाद एक बार फिर पुलिस की रात्रि गश्त पर सवाल उठ रहे है। अब इस मामले में लसूड़िया पुलिस की जांच जारी है।