PMGSY के तहत मप्र को 3,322 करोड़ रूपए की मंजूरी, शुरू होगा सड़कों के अपग्रेडेशन का काम

Narendra-Tomar-said

भोपाल।

देशव्यापी कोरोना संकटकाल के बीच केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने मध्य प्रदेश को बड़ी राहत दी है। ग्रामीण विकास मंत्री तोमर ने सड़क निर्माण के लिए 3322 करोड़ रुपए की मंजूरी दी है। शुक्रवार को प्रस्ताव को मंजूरी देने के साथ ही तोमर ने कहा कि इस राशि से प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 377 सड़कों के अपग्रेडेशन का काम शुरू होगा।

शुक्रवार को केंद्रीय ग्रामीण मंत्री तोमर ने मध्य प्रदेश के ग्रामीण सड़कों के लिए 3322 करोड़ रुपए प्रदेश सरकार को आवंटित किए हैं। जिस पर मंजूरी मिलने के बाद शिवराज सरकार को इस संकट काल के बीच बड़ी राहत मिली है। सड़क निर्माण के लिए आवंटित की गई इन रकम से ग्राम सड़क योजना के तहत प्रदेश के 377 सड़कों एवं 160 से ज्यादा पुलों का निर्माण होगा। वहीं सड़कों के निर्माण के साथ ही साथ पुराने सड़कों के अपग्रेडेशन का काम भी किया जाएगा।

शुक्रवार को सड़क निर्माण के लिए रकम की मंजूरी देते हुए तोमर ने कहा कि प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत 377 सड़कों के अपग्रेडेशन में 3170 करोड़ की लागत वहीं 160 से अधिक पुलों के निर्माण में 160 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। इसके साथ ही तोमर ने बताया कि सड़क लगभग 48 किलोमीटर लंबाई में बनेगी। हालांकि इसके लिए राज्य शासन को भी 1400 करोड़ रुपए अतिरिक्त लगाने होंगे। इसके लिए केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्रालय ने प्राधिकरण को सारे कार्यों के बेहतर गुणवत्ता के निर्देश भी जारी किए है।