दिग्विजय के समर्थन में रोड शो करेंगे ‘बाबा’, चुनाव आयोग की नजर!

sadhu-sant-will-roadshows-in-support-of-Digvijay-Election-Commission-eyes

भोपाल। लोकसभा चुनाव के चलते राजधानी भोपाल में धर्म गुरु एवं साधु-संत और की भीड़ दिखना शुरू हो गई है। आयोग ने इन पर नजर रखना भी शुरू कर दिया है। कंप्यूटर बाबा दो हजार से ज्यादा बाबाओं के साथ कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय सिंह के समर्थन में बुधवार को रोड शो करने जा रहे हैं। इससे पहले सैकड़ों की संख्या में साधु-संत सैफिया मैदान पर हवन-पूजन एवं धार्मिक अनुष्ठान करेंगे। चुनाव आयोग ने संतो की बढ़ती सक्रियता पर नजर रखना शुरू कर दिया है। 

भोपाल लोकसभा चुनाव में सिर्फ धर्म को मुद्दा बनाने की कोशिश हो रही है। यही वजह है कि दोनों दलों के प्रत्याशियों की समर्थन में साधु-संत उतर आए हैं। भाजपा प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर की नामांकर रैली में सैकड़ों की संख्या में साधु, संत एवं साध्वियों ने हिस्सा लिया। अगले कुछ दिनों के भीतर कई साध्वी, साधु, संत एवं बाबा भी प्रज्ञा के समर्थन में अलग-अलग क्षेत्र में उतरेंगे। चुनाव के बीच बाबाओं की बढ़ती सक्रियता को लेकर चुनाव आयोग भी सक्रिय हो गया है। आयोग की टीम बाबाओं की टोली पर नजर रखे हुए है। 

देश भर से पहुंच रहे बाबा

कंप्यूटर बाबा ने भोपाल में दो हजार बाबाओं के  साथ कांग्रेस प्रत्याशी दिग्विजय के समर्थन में रोड शो करने का ऐलान किया है। उन्होंने बताया कि देश भर से साधु-संत भोपाल पहुंच रहे हैं। जिनकी संख्या 2 हजार से ज्यादा हो सकती है। मंगलवार सुबह साढ़े नौ बजे से सैफिया मैदान पर हवन पूजन होगा। बुधवार को कर्फ्यू वाली माता से बस स्टैंड तक रोड शो निकाला जाएगा। 

देश भर से बाबा आ रहे हैं। दिग्विजय के समर्थन में बुधवार को रोड शो निकलगा। प्रशासन से अनुमति मांगी है, लेकिन अभी मिली नहीं है। 

-कंप्यूटर बाबा

भोपाल में कौन कहां आ रहा है, इसकी निगरानी हम नहीं कर रहे हैं। जो लोग किसी प्रत्याशी के समर्थन में प्रेस कॉफ्रेंस, रोड शो, प्रचार आदि करते हैं। तो उनके होटल खर्च एवं अन्य खर्च के बारे में हम जानकारी लेते हैं। बाबाओं के भोपाल पहुंचने की कोई जानकारी नहीं है। 

वीएल कांताराव, मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here