साध्वी प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे को बताया देशभक्त, बीजेपी ने किया किनारा

3371
sadhvi-pragya-again-said-godse-was-nationalist-

भोपाल/आगर मालवा।  गिरीश सक्सेना।

भोपाल लोकसभा से बीजेपी त्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने एक बार फिर विवादित बयान दिया है। प्रज्ञा ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया है| उनके इस बयान से बवाल खड़ा हो गया| गुरूवार को प्रज्ञा ने आगर मालवा में रोड शो के दौरान कहा कि नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, हैं और रहेंगे। उन्होंने कहा कि जो लोग उन्हें आतंकी बोलते हैं वह पहले अपनी गिरेबान में झांके। बता दें आगर में भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में वह रोड शो करने आई थी। 

दरअसल, हाल ही में एक्टर और नेता कमल हासन ने नाथूराम गोडसे को पहला हिंदू आतंवादी करार दिया था। जब साध्वी से इस मामला पर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि नाथूराम गोडसे को देशभक्‍त बताया है|  साध्‍वी प्रज्ञा ने कहा कि नाथूराम गोडसे देशभक्‍त थे, देशभक्‍त हैं और देशभक्‍त रहेंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों को चुनाव में जवाब दिया जाएगा। 

बता दें कि बीजेपी ने हिन्दू आतंकवाद, भगवा आतंकवाद के आरोपों का जवाब देने के लिए भोपाल से दिग्विजय के सामने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को चुनाव लड़ाया| जहां मतदान हो चुका है और अब साध्वी प्रज्ञा अब स्टार प्रचारक कि भूमिका में आ गई और अन्य सीटों पर बीजेपी प्रत्याशियों के लिए सभा करने पहुँच रही है| वहीं शुरुआत में जब शहीद हेमत करकरे को लेकर उन्होंने बयानबाजी की थी, तब भाजपा उनके बयान से घिर गई थी, जिसके बाद पार्टी और संघ ने साध्वी को नसीहत दी थी| लेकिन अब एक बार साध्वी प्रज्ञा के बयान बीजेपी के लिए मुसीबत बन गए हैं| हालाँकि भाजपा ने प्रज्ञा के बयान से किनारा कर लिया है और इस बयान को साध्वी का निजी विचार बताया जा रहा है| वहीं प्रदेश की सियासत में एक बार फिर साध्वी के बयान पर बीजेपी और कांग्रेस आमने सामने आ गई है|

कांग्रेस प्रवक्ता संगीता शर्मा ने साध्वी पर हमला बोलते हुए कहा कि, जो राष्ट्रपित के हत्यारे को देशभक्त बताए और उसके पक्ष में बयान दे इससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है कि उनको राष्ट्रभक्ति की समझ ही नहीं है। कांग्रेस उनके इस बयान की कड़ी निंदा करती है। 

वहीं, साध्वी के बयान के बाद मचे बवाल पर बीजेपी मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर ने भी बयान जारी किया है। उन्होंंने कहा कि पार्टी साध्वी से स्पष्टीकरण लेगी। यही नहीं बीजेपी ने साध्वी के बयान से एक बार फिर किनारा कर लिया है। इससे पहले भी बीजेपी ने शहीद हेमंत करकरे पर दिए साध्वे के बयान को उनका व्यक्तिगत बताया था और उस बयान को पार्टी का समर्थन नहीं देने की बात कही थी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here