MP के इस कलेक्टर ने किया ऐसा काम, सागर से शहडोल तक हो रही चर्चा

sagar collector

शहडोल, डेस्क रिपोर्ट। हर इंसान के जीवन में वह पल बड़ा गौरव का होता है जब वह जिस स्कूल में पढ़ता है और फिर एक मुकाम हासिल करने के बाद उसी स्कूल (School) के लिए कुछ करता है। ऐसा ही कुछ मध्यप्रदेश के सागर जिले के कलेक्टर दीपक सिंह (Collector Deepak Singh) ने किया है। सागर कलेक्टर (Sagar Collector) ने अपने स्कूल को बड़ी सौगात दी है, जिससे बच्चे स्मार्ट क्लास (Smart Class) में पढ़ाई कर सकेंगे।

दरअसल, दीपक सिंह मूलत: निवासी शहडोल जिले (Shahdol District) के निवासी हैं, उनके पिता एसपी सिंह शासकीय इन्दिरा गांधी गृह विज्ञान कन्या महाविद्यालय शहडोल (Government Indira Gandhi Home Science Girls College Shahdol) के पूर्व प्राचार्य है। दीपक ने प्रारंभिक शिक्षा (Education) यही के अर्बन बेसिक स्कूल (Urban Basic School Shahdol) से ग्रहण की है और अब दीपक सागर में कलेक्टर के पद पर पदस्थ है। जीवन में एक बड़ा मुकाम हासिल करने के बाद दीपक सिंह ने अपने स्कूल के छात्रों को आधुनिक तरीके से शिक्षण सुविधा के लिए कम्प्यूटर, प्रोजेक्टर के माध्यम से शिक्षा प्रदान करने स्मार्ट क्लास की सौगात दी है, जिससे शिक्षक भी चाक, डस्टर रहित छात्रों को उच्च स्तरीय शिक्षा प्रदान कर सकेंगे।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)