अब इस जिले में कोरोना ब्लास्ट, एक साथ 16 पॉजिटिव, प्रशासन में हड़कंप

सागर।
लॉक डाउन 4.0 (lock down 4.0) लग चुका है लेकिन प्रदेश(madhypradesh) मे कोरोना (corona) की रफ्तार कम होने का नाम नही ले रही है। आए दिन प्रदेश के अलग अलग जिलों से कोरोना पॉजिटिव मिल रहे है। अब सागर(sagar) जिले में एक साथ 16 कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया है।जिले में संक्रमितों का आंकड़ा 39 हो गया है ,वही प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 5200 के पार पहुंच गई है और अबतक 252 की जान जा चुकी है।लगातार मरीजों की बढती संख्या से प्रशासन सकते में आ गया है, इन 16 के संपर्क में आए लोगों की तलाश की जा रही है।

दरअसल, सागर में 16 नए काेराेना पाॅजिटिव मरीजों की पुष्टि हुई हैं। इन्हें मिलाकर अब तक मिले मरीजाें की संख्या 39 हो गई है। बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज की वायरोलॉजी लैब से सोमवार देर रात 16 कोरोना पॉजिटिव केसों की पुष्टि की गई , जिसमें सदर निवासी दो परिवार के 14 सदस्य शामिल हैं। इसमें एक परिवार के 10 और दूसरे के 4 सदस्य शामिल हैं। वहीं तिलकगंज निवासी 1 साल की मासूम और मोतीनगर निवासी महिला भी संक्रमण का शिकार होना पाए गए।बताया जा रहा है कि जैसे जैसे अन्य ज़िलों और प्रदेशों से बाहरी लोगों के आने की तादाद बढ़ी है वैसे ही नए मामले सामने आने लगे हैं जिसके बाद बीएमसी ने प्रतिदिन जांचों की संख्या बढ़ाई है।

इधर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पांच हजार के पार हो चूका है| राज्य में सोमवार को 259 नए मामले सामने आये हैं। संचालनालय स्वास्थ्य सेवाएं मध्यप्रदेश द्वारा कोरोनावायरस मीडिया बुलिटिन (Corona Bulletin) के मुताबिक राज्य में अब तक 5236 कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं। इनमें से 2435 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो गए हैं, वहीं 252 लोगों की अब तक कोरोना से जान है चुकी है।