इस सीट पर पैराशूट उम्मीदवार का विरोध, बीजेपी वर्तमान सांसद ने खोला मोर्चा

Sagar-present-mp-protest-outside-candidate-

भोपाल। मध्य प्रदेश में भाजपा नेता अब पैराशूट उम्मीदवार को लेकर मोर्चा खोले हुए हैं। सागर सांसद लक्ष्मीनारायण यादव ने सोशल मीडिया पर बाहरी उम्मीदवार का खुलकर विरोध किया है। वह सागर से वर्तमान सांसद हैं। सूत्रों के मुताबिक इस बार उनका टिकट कटने की अटकलें चल रही हैं। इससे पहले ही यादव ने बाहरी प्रत्याशी का मुद्दा उठाते हुए पार्टी नेताओं को चुनौती दी है। 

दरअसल, सागर सांसद लक्ष्मीनारायण यादव को टिकट कट सकता है। पार्टी किसी और चेहरे को यहां से मैदान में उातरना चाहती है। यादव 75 प्लस फार्मूले में भी आ रहे हैं।  इसके अलावा उनके कामकाज को लेकर भी स्थानीय स्तर पर काफी नाराजगी है। टिकट कटने से पहले ही उन्होंने सोशल मीडिया पर पार्टी के खिलाफ बाहरी प्रत्याशी का मोर्चा खोल दिया। उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट में लिखा है कि पैराशूट प्रत्याशी का करेंगे बहिष्कार, फिर एक बार सागर चौकीदार। उन्होंने इस नारे के साथ अपने दावेदरी भी पेश करदी है। हालांकि, आज बीजेपी की लिस्ट जारी हो सकती है। इसमें सागर सीट का भी ऐलान किया जा सकता है। 

गौरतलब है कि सांसदों के टिकट उनके निष्क्रिय रवैये को लेकर कटे हैं तो कुछ के टिकट कटने का कारण उनकी घटती लोकप्रियता भी बताई जाती है हालांकि दो सीटें ऐसी भी हो सकतीं हैं जहां के मौजूदा सांसदों के टिकिट बढ़ती उम्र के कारण भी कटने की आशंका है। इनमें सागर के सांसद लक्ष्मीनारायण यादव का भी नाम हो सकता है।  खबरों की मानें तो पार्टी सागर से कुछ बेहद अलग करने की तैयारी कर रही है। सागर से नगर निगम की एक सत्ताइस वर्षीय पार्षद श्वेता यादव का नाम टिकट की उम्मीदवारी में सबसे आगे चलने की बात सामने आ रही है। जाहिर है राजनीति में महज कुछ साल पहले ही आईं श्वेता यादव यहां के दशकों से काम कर रहे और फिलहाल टिकट की आस में बैठे नेताओं के लिए बड़ी मुसीबत साबित हो सकती हैं। ऐसे में यदि श्वेता को टिकट मिलता है तो सागर संसदीय क्षेत्र के नेताओं का नाराज होना तय है।