जज्बे को सलाम: घायल की जान बचाने कंधे पर लेकर दौड़ा यह जवान, देखिये वीडियो

salute-to-police-for-Save-the-lives-of-injured-taking-to-the-shoulder-and-admited-in-hospital

होशंगाबाद। जनता की हिफाजत की जिम्मेदारी निभाने वाली पुलिस के जवानों पर अक्सर उठते रहते हैं, इसके पीछे पुलिस कर्मियों की कार्यशैली को जिम्मेदार माना जा सकता है| लेकिन इसी विभाग में कुछ ऐसे भी जवान है जिनके जज्बे को सभी सलाम करते हैं| पुलिस विभाग में आज भी ऐसे जाबांज है जो अपनी जान की परवाह किये बिना दुसरों की जान बचाने में जुट जाते है।  इसका एक नमूना देखने को तब मिला, जब ट्रैन से गिरे एक युवक की जान बचाने के लिए पुलिस जवान घायल शख्स को वो अपने कंधे पर डेढ़ किलोमीटर तक दौड़ा और समय पर अस्पताल पहुंचाया| जवान के इस जज्बे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है| जहां चौतरफा जवान की सराहना की जा रही है, वहीं डीजीपी वीके सिंह ने भी जवान की सराहना की है|  

दरअसल, मामला सिवनी-मालवा के शिवपुर थाना के पीपल गांव का है। जहां डायल-100 पर आई सूचना से पता चला कि सिवनी मालवा में एक युवक चलती ट्रेन से गिर गया है।  इस सूचना पर आरक्षक पूनम बिल्लोरे और गाड़ी का ड्राइवर राहुल साकल्ले  घटना स्थल पर पहुंचे। लेकिन मौके पर जाने पर पता चला कि पटरी तक जाने के लिए सड़क ही नहीं है। ऐसे में डायल-100 की गाड़ी घटनास्थल तक नहीं पहुंच पाएगी। आरक्षक पूनम बिल्लोरे ने युवक को अस्पताल पहुंचाने के लिए किसी का इंतजार नहीं किया, बल्कि घायल को अपने कंधे पर लेकर डेढ़ किलोमीटर तक लाया और डायल-100 में लेकर अस्पताल पहुंचाया।

 जवान घायल शख्स को अपने कंधे पर दौड़ता रहा|  इस दौरान उसके बगल से ट्रेन भी गुजरी। लेकिन वह घायल युवक को लेकर जल्दी से डायल-100 पहुंचा और उसे अस्पताल पहुंचाया गया। घायल युवक की पहचान अजीत पिता शिवशंकर 20 साल के रूप में हुई है। उसे गंभीर हालत में सिवनी मालवा अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्रारंभिक उपचार के बाद भोपाल के लिए रैफर कर दिया गया है।

देखिये वीडियो