संबित पात्रा ने कांग्रेस पर लगाया भारत की एकता अखंडता को तोड़ने का आरोप, कहा ‘नॉर्थ-ईस्ट को भारत के मानचित्र से गायब किया’

Sambit Patra accused Congress of dividing the unity of the country : संबित पात्रा ने कांग्रेस पर भारत की एकता अखंडता को तोड़ने का आरोप लगाया है। दरअसल कांग्रेस ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें वो प्रधानमंत्री और बीजेपी पर तंज कस रहे हैं। इस वीडियो में दो कैरिकेचर दिखाए गए हैं और बैकग्राउंड में भारत का नक्शा दिख रहा है। संबित पात्रा ने आरोप लगाया है कि भारत के मानचित्र से कांग्रेस ने पूरे नॉर्थ-ईस्ट को हटा दिया है और इसे लेकर उन्होने उसपर एकता को खंडित करने का आरोप लगाया है।

संबित पात्रा ने लगाया आरोप

दरअसल कांग्रेस ने एक व्यंग्यात्मक वीडियो शेयर किया है जिसमें पीएम मोदी और राहुल गांधी के चरित्रों को आपस में संवाद करते दिखाया है। कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए कहा है कि ‘नरेंद्र मोदी: मेरे पास ED है, पुलिस है, सत्ता है, पैसा है, दोस्त है.. क्या है तुम्हारे पास? राहुल गांधी: मेरे साथ पूरा देश है।’ इसे लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा ने गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होने ट्वीट करते हुए कहा कि “कांग्रेस पार्टी ने अपने आधिकारिक फोटो/वीडियो/पोस्टर्स में पहले भारत के मानचित्र से कश्मीर को गायब किया था और अब कांग्रेस द्वारा जारी इस आधिकारिक वीडियो में भारत के मानचित्र से पूरे नॉर्थ-ईस्ट को ही हटा दिया गया है।”

“कांग्रेस पार्टी बताएं कि नॉर्थ-ईस्ट को भारत के मानचित्र से क्यों हटाया? जिस देश के साथ कांग्रेस पार्टी ने MOU साइन किया हैं क्या उस देश के दबाव में हटाया है? क्या वो नॉर्थ-ईस्ट को भारत का हिस्सा नहीं मानते? यह घोर आपत्तिजनक और भारत की एकता व अखण्डता को तोड़ने वाला वीडियो है। यही कांग्रेस पार्टी की मानसिकता और चाहत भी है।” इससे पहले भी पात्रा कई बार कांग्रेस पर देश को तोड़ने और विभाजित करने और तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगा चुके हैं। अब एक बार फिर उन्होने कांग्रेस पर भारत की एकता अखंडता को तोड़ने का आरोप लगाया है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।

Other Latest News