नतीजों से पहले संविदा कर्मियों का सर्वे वायरल, इस पार्टी को मिल रहा बहुमत

samvida-karmchari-exit-poll-viral-on-social-media

भोपाल। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव एग्जिट पोल आने के बाद अब सोशल मीडिया पर संविदा कर्मचारियों का एक्जिट पोल वायरल हो रहा है। इस पोल में भी कांग्रेस को 148 सीटें मिलने का अनुमान जताया जा रहा है। सोशल मीडिया पर वायरल इस एग्जिट पोल को किस संस्था ने करवाया है इसकी कोई जानकारी नहीं है। दावा किया जा रहा है प्रदेश के सभी संविदा कर्मचारियों से फीडबैक के आधार पर इसको तैयार किया गया है।

सात दिसंबर को ही अलग चैनल और एजेंसियो ने अपने अपने सर्वे जारी किए थे। इनमें से मध्यप्रदेश के लिए अब तक 8 सर्वे सामने आए हैं। पांच में कांग्रेस को बहुमत मिलता दिख रहा है। वही अन्य में भाजपा आगे है। इस बीच संविदा कर्मियों के कथित सर्वे से सनसनी मच गई है। सर्वे में सभी 230 सीटों का अनुमान जारी किया गया है। इसमें संभावित जीतने वाले प्रत्याशी का नाम और नजदीकी प्रत्याशी की जानकारी दी गई है। दावा किया गया है कि कांग्रेस को 148 सीटें मिल सकती है। जबकि भाजपा को 71 सीटें। ऐसा पहली बार है जब कर्मचारियों का इस तरह का सर्वे सामने आया है। सर्वे की कॉपी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, हालांकि अब तक इसको लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नही आई है। एमपी ब्रेकिंग न्यूज इस वायरल सर्वे की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

गौतलब है कि मध्यप्रदेश में 230 सीटें हैं। इसके लिए 28 नवंबर को वोटिंग हुई थी। 75 फीसदी लोगों ने मतदान किया था। 2013 में भाजपा ने 165 और कांग्रेस ने 58 सीटें जीती थीं।