सांवेर उपचुनाव: कमलनाथ की सभा से पहले BJP का चौतरफा हमला, गर्माई सियासत

इंदौर, आकाश धोलपुरे। मध्यप्रदेश (MP) में उपचुनाव (By-election) के एपिसेंटर सांवेर में आज पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamalnath) ग्राम अर्जुन बड़ौदा में सांवेर उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी प्रेमचंद गुड्डू (Congress candidate Premchand Guddu) के लिए जनसमर्थन जुटाने के लाजिस्टिक पार्क में एक बड़ी सभा को संबोधित करेंगे। रविवार को होने वाली इस सभा को लेकर कांग्रेस में उत्साह की लहर है तो दूसरी ओर पूर्व सीएम कमलनाथ की सभा के शुरू होने के पहले ही बीजेपी ने चौतरफा हमला बोलकर सवालो की झड़ी लगा दी है।

शनिवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पूर्व सीएम कमलनाथ के सांवेर आने को लेकर कहा था कि वो अच्छे प्रवक्ता और प्रशासक नही लेकिन अच्छे व्यापारी और हो सकता है कि वो वोट की खरीद फरोख्त का व्यापार करने आये हो। इधर, कमलनाथ इंदौर पहुंच चुके है इसके बीजेपी विधायक रमेश मेंदोला (BJP MLA Ramesh Mendola) ने सोशल मीडिया के जरिये उन निशाना साधते हुए एक चित्र जारी कर हमला बोला कि कमलनाथ या कपटनाथ आप तो प्रदेश को मादक पदार्थों से मुक्त बनाने का वादा किया था और आपने ही प्रदेश में शराब महोत्सव की तैयारी कर महिलाओं के शराब की दुकाने अलग से खुलवाने की बात भी की थी।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ के सांवेर दौरे से बीजेपी में हड़कंप मच गया है और ये ही वजह है पूर्व सीएम कमलनाथ के इंदौर पहुंचने के बीजेपी जिला अध्यक्ष राजेश सोनकर ने कांग्रेस और पूर्व सीएम कमलनाथ के वचन पत्र की याद दिलाई। बीजेपी का आरोप है कि कांग्रेस सरकार ने आम जनता के साथ वादा खिलाफी की है। न तो किसानों की कर्जमाफी की गई और ना ही युवाओ को बेरोजगारी भत्ता दिया गया वही मुख्यमंत्री कन्यादान योजना पर जनता के साथ धोखा किया है। कांग्रेस अध्यक्ष पर हमलावर हुई बीजेपी ने आरोप लगाए की वो फसल बीमा की प्रीमियम खा गये, बेटियों के साथ धोखा किया, गरीबों के कफन के पांच हजार रूपये भी खा गये, संबल योजना बंद कर दी, तीर्थ दर्शन योजना बंद कर दी, शून्य प्रतिशत ब्याज दर पर किसानों को कर्जा देना बंद कर दिया, प्रसुता बहनों से उनके लड्डू छीन लिये, भाजपा सरकार ने हर वर्ग के लिये जनहितेषी योजनाएं बनाई थी उन्हें आपने एक-एक कर क्यों बंद कर दिया।

सांवेर में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ का ग्राम अर्जुन बडौद में जमकर स्वागत किया गया और बड़ी संख्या में कांग्रेसी व ग्रामीण सभा के लिए एकत्रित हुए। बीजेपी ने कमलनाथ में इंदौर आगमन के पहले ही भाजपा प्रत्याशी तुलसी सिलावट के समर्थन में इसी सप्ताह भाजपा ने भी एक बड़ा कार्यक्रम आयोजित करने की तैयारी शुरू कर दी है। सूत्रों की मानें तो कार्यक्रम में प्रदेश के मुखिया शिवराजसिंह चौहान व ज्योतिरादित्य सिंधिया शिरकत करेंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here