सतना में कुपोषित बच्ची का मामला, सीएम के निर्देश पर जागा प्रशासन

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। 2023 के चुनाव से पहले मध्यप्रदेश में घोटालों की सुगबुगाहट बीजेपी के लिए परेशानी का सबब बन सकती है। सीएजी रिपोर्ट से पोषण आहार योजना में बड़ी गड़बड़ी सामने आने के बाद से सियासी गलियारों में हलचल है। इस रिपोर्ट के मुताबिक महिला बाल विकास विभाग में 110 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। ये मामला ठंडा भी नहीं पड़ा था कि सतना में एक कुपोषित बच्ची पाई गई..जिससे हड़कंप मच गया है।

MP Government Jobs : उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर, विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, आज से शुरू होंगे आवेदन, जानें पात्रता और नियम

चित्रकूट के सुरंगी टोला में एक गंभीर रूप से कमजोर बच्ची का वीडियो वायरल हुआ। ये भी कहा जा रहा है कि सोमवती नाम की इस बच्ची को डायबिटीज भी है। मामला सामने आने के बाद सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सतना कलेक्टर को निर्देश दिए और सोमवती को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। वहीं, कलेक्टर अनुराग वर्मा ने महिला बाल विकास परियोजना चित्रकूट की परियोजना अधिकारी भाग्यवती पाण्डेय को निलंबित कर दिया है।  सीडीपीओ, सुपरवाइजर को भी निलंबित किया गया और आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को पद से पृथक कर दिया है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।