लोकसभा चुनाव: सट्टा बाजार का अनुमान फिर बनेगी मोदी सरकार, एमपी में मिलेंगी इतनी सीटें

Satta-bazaar-in-Madhya-Pradesh-bets-on-BJP-getting-246-seats

भोपाल। विधनसभा चुनाव के बाद अब लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर सट्टा बाजार सक्रिय हो गया है। मध्य प्रदेश के सट्टा बाजार की मानें तो इस बार फिर लोकसभा चुनाव में मोदी सरकार बनने की संभावना है। बीजेपी को सट्टा बाजार के अनुसार 246 सीटें मिलती दिख रही है। यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को 246-249 सीटें मिल सकती हैं। वहीं, कांग्रेस को 76 से 78 सीटें मिलने का अनुमान है। 

दरअसल, विधानसभा चुनाव से समय भी मध्य प्रदेश के सट्टा बाजार ने कांग्रेस को 116 सीटें मिलने का अनुमान जताया था और बीजेपी को 102 सीटों से अधिक की संभावना जताई थी। अब लोकसभा चुनाव में भी सट्टा बाजार ने अपने आंकड़ें जारी किए हैं। लेकिन आम चुनाव और विधानसभा चनाव में बहुत बड़ा अंतर होता है। अभी पार्टियों की ओर से उम्मदीवारों की लिस्ट भी जारी नहीं की गई है। बीजेपी ने गुरूवार को पहली लिस्ट जारी कर 184 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। लेकिन कांग्रेस और दूसरे दल अभी भी अपने उम्मीदवारों पर मंथन कर रहे हैं ऐसे में अभी से अनुमान लगाना जानकारों के मुताबिक ठीक नहीं है। अंतिम लिस्ट आने के बाद समीकरण बदल सकते हैं। मध्य प्रदेश में तो बीजेपी और कांग्रेस ने एक भी कैंडिडेट के नाम का ऐलान नहीं किया है लेकिन सट्टा बाजार का मानना है कि प्रदेश की 29 सीटों में से 21 सीटों पर बीजेपी को जीत मिलेगी। हालांकि, दोनों ही पार्टियों का कहना है कि उनकी पार्टी इससे ज्यादा सीटें जीत रही है। 

सट्टेबाजों ने मीडिया को बताा कि हो सकता है कि ये ट्रेंड नतीजों के रूप में सामने ना आएं लेकिन बाजार में बीजेपी के नाम पर सट्टा लग रहा है। सट्टा इस बात पर भी लग रहा है कि बीजेपी को कांग्रेस से तीन गुनी ज्यादा सीटें मिलेंगी। सट्टा बाजार से जुड़े एक सूत्र ने बताया, ‘अगर कोई बीजेपी पर सट्टा लगाता है और पार्टी 246 से कम सीटें जीतती है तो उसे लगाए गए पैसों का दोगुना मिलेगा और अगर बीजेपी को 246 या उससे ज्यादा सीटें मिल गईं तो उसे एक भी पैसा नहीं मिलेगा।’