Save River : सड़क नहीं तो वोट नहीं, राजधानी की विराशा हाईट्स की समस्या पर क्यों आँखें मूंदे बैठा है प्रशासन

सोसायटी की अप्रोच रोड को पहले तो कंस्ट्रक्शन के नाम पर उखाड़ दिया गया और अब वहाँ अवैध रूप से प्लॉट काटे जा रहे हैं। इसे लेकर विराशा हाईट्स के बिल्डर भी पल्ला झाड़ रहे हैं और रहवासी परेशान हैं। अब उन्होंने चेतावनी दी है कि अगर समय रहते प्रशासन ने कोई कदम नहीं उठाया तो वो वोट डालने नहीं जाएँगे। सोसायटी में पहले से ही समस्याओं का अंबार है और अब उनकी सड़क पर भी ताला जड़ने की साज़िश हो रही है।

Virasha Heights

Approach road of Virasha Heights closed : राजधानी भोपाल के कोलार रोड इलाक़े में बनी विराशा हाईट्स के रहवासी लंबे समय से परेशान हैं। सोसायटी के मेन गेट से लगी हुई पुरानी अप्रोच रोड को पिछले काफ़ी समय से कंस्ट्रक्शन के नाम पर खोद दिया गया है और दो दिन पहले वहाँ किसी ने अवैध रूप से प्लॉट काट दिए। इसे लेकर रहवासियों ने प्रदर्शन किया और चेतावनी दी है कि अगर समय रहते इसपर कदम नहीं उठाया गया तो वो 7 मई को वे सामूहिक रूप से चुनाव का बहिष्कार करेंगे।

क्या है मामला

लगभग डेढ़ महीने पहले विराशा हाईट्स से निकलने वाली अप्रोच रोड को बंद कर दिया गया। इसके बाद सोसायटी के गेट से लगे कालीबाड़ी मंदिर की तरफ़ से एक संकरी रोड बना दी गई है। ये रोड इतनी संकरी है कि यहाँ से एक साथ दो गाड़ियाँ भी नहीं निकल सकती। पिछले दिनों कई बार ऐसा हुआ कि गाड़ियाँ सड़के से नीचे स्लिप हो गई और बमुश्किल उन्हें किसी तरह निकाला गया।

Continue Reading

About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।