सिंधिया-दिग्विजय आज भरेंगें नामांकन, पूर्व मंत्री समेत कई दिग्गज हो सकते है कांग्रेस में शामिल

scindia-and-digvijay-to-be-nominated-today-madhypradesh

भोपाल।

मध्यप्रदेश में 29  अप्रैल को पहले चरण के चुनाव होना है। इसके लिए गुना से कांग्रेस प्रत्याशी और वर्तमान सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया और भोपाल से लोकसभा प्रत्याशी और वरिष्ठ कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह अपना नामांकन दाखिल करेंगें।इस दौरान सिंधिया एक बड़ा रोड शो भी करेंगें। इसके साथ ही एक दर्जन भाजपा नेताओं के कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें भी तेज है। 

सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया आज शनिवार 20 अप्रैल की दोपहर 1 बजे  शिवपुरी में नामांकन दाखिल करेंगे। इसके पहले गुना के हनुमान मंदिर टेकरी से दर्शन कर सिंधिया नामांकन भरने के लिए शिवपुरी रवाना होंगे।  इसके बाद गांधी पार्क में सभा को संबोधित करेंगे। इसमें कई कांग्रेस नेता और मंत्री शामिल होंगें। सिंधिया के नामांकन के लिए तीन गाड़ियों की परमिशन दी गई है। जबकि जेड सुरक्षा में दो गाड़ियां भी साथ हैं। अग्रसेन चौक पर सभी गाड़ियों को रोक दिया जाएगा। सिर्फ संबंधित पाचों गाड़ियों से लायन्स क्लब चौक से कलेक्टोरेट के मुख्य गेट तक गाड़ियां पहुंचेंगी। गेट से कलेक्टोरेट के अंदर पैदल जाकर नामांकन भरने जाना पड़ेगा। सिंधिया चार बार यहां से सांसद रह चुके है, उनका मुकाबला बीजेपी के केपी यादव से होना है। केपी 22  अप्रैल को नामांकन जमा करेंगें। इसके बाद सिंधिया ग्वालियर होते हुए दिल्ली रवाना होंगे।

वही वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह भोपाल से अपना नामांकन भरेंगें।दिग्विजय दोपहर 2 बजे कलेक्ट्रेट पहुंचेंगे। दिग्विजय का मुकाबला कट्टर हिन्दूवादी चेहरा साध्वी प्रज्ञा से होने वाला है। साध्वी के नाम के ऐलान के बाद से ही चर्चाओं का बाजार गर्म है। आने वाले समय में मुकाबला एक दम रोचक होने वाला है।दिग्विजय सिंह 16 सालों बाद एक बार फिर से चुनावी मैदान में हैं। नामांकन से पहले दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया में ट्वीट कर लोगों अपील की है।दिग्विजय सिंह ने कहा, रचने को नया इतिहास, रण में है भोपाल एक साथ। दिनांक 20 अप्रैल, शनिवार को लोकसभा क्षेत्र भोपाल से नामांकन पत्र दाखिल करने जा रहा हूं। आपसे निवेदन है कि भोपाल के नव आगाज व सकारात्मक परिवर्तन हेतु आपका आशीर्वाद प्रदान करें। मेरा वादा है कि आपकी हिस्सेदारी सदैव मेरी जिम्मेदारी रहेगी।

थाम सकते है एक दर्जन बीजेपी नेता कांग्रेस का ‘हाथ’

दरअसल, सिंधिया के नामांकन के साथ ही कई भाजपाई कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। इस बात की अटकलें हैं कि पूर्व मंत्री केएल अग्रवाल के अलावा पूर्व विधायक राव देशराज सिंह के पुत्र और मुंगावली मंडी अध्यक्ष अजय यादव सहित एक दर्जन भाजपाई के कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। बीजेपी ने गुना से केपी यादव को अपना उम्मीदवार घोषित किया है। स्थानीय कार्यकर्ताओं समेत कई बड़े बीजेपी नेताओं में इस फैसले से नाराजगी है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here