सिंधिया को कांग्रेस में मिल सकती है अहम जिम्मेदारी, शीर्ष नेतृत्व से मिले संकेत!

भोपाल। दिल्ली में कांग्रेस कोर कमेटी की बैठक के बाद कांग्रेस के महासचिव और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को अहम जिम्मेदारी मिल सकती है। सिंधिया मध्य प्रदेश की सियासत में बड़ा चेहरा हैं। विधानसभा चुनाव में उनका अहम किरदार रहा है। कांग्रेस की जीत में उनका बड़ा योगदान था। लेकिन पार्टी में उन्हें अब तक कोई महत्वपूर्ण पद नहीं मिला है। जिस वजह से पूर्व में उनके नाराज़ होने की खबरें भी आ चुकी हैं। लेकिन आब पार्टी की कार्यकारी राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलने के बाद ऐसे संकेत मिले हैं कि सिंधिया को कांग्रेस में कोई बड़ा पद मिल सकता है। 

पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व. माधवराव सिंधिया के पुत्र ज्योतिरादित्य सिंधिया पार्टी के महासचिव थे लेकिन राहुल गांधी के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद उन्होंने अपना पद भी छोड़ दिया था। इन दिनों सिंधिया मध्यप्रदेश सरकार और पार्टी के कामकाज की दिशा से थोड़ा खिन्न चल रहे थे, लेकिन सूत्र बताते हैं कि जल्द ही उनकी नाराजगी दूर हो जाएगी।

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में एक बैठक हुई थी। सूत्र बताते हैं इस बैठक में ज्योतिरादित्य सिंधिया भी थे। सोनिया गांधी कुछ समय से मध्यप्रदेश की राजनीतिक घटनाओं पर नजर रख रही थी। अंतत: कांग्रेस अध्यक्ष ने ज्योतिरादित्य की पार्टी में आवश्कता को महत्वपूर्ण मानते हुए उन्हें सम्मानजनक स्थान देने का मन बनाया है। 

वरिष्ठ नेता ने क्या कहा?

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि ज्योतिरादित्य केवल ग्वालियर राजघराने के सदस्य ही नहीं हैं, बल्कि कांग्रेस पार्टी के अच्छे युवा नेताओं में हैं। ज्योतिरादित्य को राहुल गांधी ने मध्यप्रदेश में कमलनाथ के साथ कांग्रेस को सत्ता में लाने की जिम्मेदारी सौंपी थी। 2018 में कांग्रेस पार्टी को मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में सफलता भी मिली। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here