मप्र के दो पूर्व मुख्यमंत्री के घर संवेदना जताने पहुंचे सिंधिया

भोपाल|  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया लम्बे समय बाद भोपाल में सक्रिय रहे| कांग्रेस विधायक बनवारी लाल शर्मा के अंत्येष्टि कार्यक्रम में सम्मिलित होने के बाद सिंधिया भोपाल आये और विगत दिनों प्रदेश के दो पूर्व मुख्यमंत्री के निधन पर शोक जताने उनके परिजनों से मिलने पहुंचे| दोनों नेताओं के परिजनों से मिलकर सिंधिया ने उन्हें संत्वना दी। सिंधिया के साथ उनके समर्थक दो मंत्री भी पूरे समय मौजूद रहे|

सिंधिया सबसे पहले मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कैलाश जोशी के आवास पर पहुंचे। वहां उनके परिजनों से मुलाकात की। जोशी को श्रद्धांजलि अर्पित की। करीब आधे घंटे तक जोशी के परिजनों से उन्होंने बात की। इसके बाद सिंधिया बीजेपी के दिग्गज नेता और प्रदेश के मुख्यमंत्री रहे बाबूलाल गौर के घर पहुंचे। गौर का कुछ माह पहले ही निधन हुआ है। निधन के बाद सिंधिया अपने व्यस्त कार्यक्रमों की वजह से उनके घर नहीं जा पाए थे। गौर के भोपाल स्थित आवास पर पहुंचकर सिंधिया ने उनके परिजनों से बात की। सिंधिया लम्बे समय बाद भोपाल दौरे पर रहे| सिंधिया के इस दौरे के दौरान उनके साथ मध्यप्रदेश सरकार के मंत्री तुलसी सिलावट और गोविंद सिंह राजपूत भी मौजूद रहे।

इससे पहले सिंधिया जौरा से कांग्रेस विधायक बनवारी लाल शर्मा को श्रद्धांजलि देने पहुंचे| स्व. शर्मा की अन्येष्टि उनके गृहग्राम जापथाप में राजकीय सम्मान के साथ हुई। मुखाग्नि उनके ज्येष्ठ पुत्र मुकेश शर्मा ने दी। स्व. शर्मा की अंतिम यात्रा में मुख्यमंत्री कमलनाथ, पूर्व केन्द्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रदेश के सहकारिता एवं संसदीय कार्य मंत्री गोविंद सिंह, खाद्य नागरिक आपूर्ति मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, पशुपालन मंत्री लाखन सिंह, महिला एवं बाल विकास मंत्री इमरती देवी समेत कई अन्य जनप्रतिनिधि और गणमान्य नागरिक बड़ी संख्या में शामिल हुए। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शर्मा को पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि दी।