‘महारानी’ के चुनाव लड़ने की अटकलों पर लगा विराम, ये है कारण

scindia-wife-will-lead-eletion-campaign-in-guna-shivpuri

भोपाल। लोकसभा चुनाव से पहले सिंधिया परिवार को लेकर अभी से अटकलें तेज हो गईं हैं। बीते कई दिनों से इस बात की चर्चा तेज है कि  ज्योतिरादित्य सिंधिया सीट बदल सकते हैं। और उनकी वर्तमान गुना शिवपुरी सीट से उनकी पत्नी प्रियदर्शनी राजे चुनाव लड़ सकती हैं। फिलहाल तो ये कयास ही हैं लेकिन इन कयासों को बल मिल रहा है प्रियदर्शनी के गुना शिवपुरी लोकसभा सीट पर मैदान में उतरने से। वहीं, सूत्रों का कहना है कि इन अटकलों पर विराम लगने वाला है। क्योंकि, सिंधिया के यूपी में रहने के कारण उनकी जगह प्रियदर्शनी चुनाव प्रचार की कमान संभालेंगी। 

प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने के बाद से लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के ऊपर सबसे अधिक दबाव इस बात के लिए रहेगा कि लोकसभा चुनाव में बेहतर परिणाम दें। इसको लेकर मुख्यमंत्री कमलनाथ अभी से सक्रिय हो गए हैं और उन्होंने अपने मंत्रियों से भी साफ कह दिया है कि अपने गृह क्षेत्र के अलावा प्रभार वाले क्षेत्र में कांग्रेस को लोकसभा में जीत मिलनी चाहिए, नहीं तो चुनाव बाद मंत्री बनाकर रखा जाए कि नहीं इस पर विचार होगा। कमलनाथ की इस बात के बाद से मंत्री खासे सक्रिय हो गए हैं, क्योंकि उनको भी पता है कि लोकसभा चुनाव में बेहतर परिणाम न दे सके तो छुट्टी हो सकती है। लोकसभा चुनाव को लेकर काफी समय से यह अटकलें लगाई जा रही थी कि इस बार ज्योतिरादित्य सिंधिया ग्वालियर से और गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से उनकी पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया मैदान में उतर सकती हैं, लेकिन अब ऐसी अटकलों पर विराम लगता दिख रहा है। इसके पीछे कारण यह है कि प्रियदर्शनी राजे अपने पति के संसदीय क्षेत्र में पहली बार सक्रिय हो रही हैं, क्योंकि उनको पता है कि इस बार सिंधिया अपने चुनाव में समय कम दे पाएंगे।

प्रियदर्शनी राजे महिलाओं से करेंगी सीधा संवाद

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपनी बहन प्रियंका गांधी के साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया को उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी है। इसको लेकर लखनऊ में एक रोड शो भी हो चुका है, जिसमें जिस तरह से भीड़ आई थी और कार्यकर्ताओ ने फीडबैक लिया उससे कांग्रेस उत्साहित है। यही कारण है कि सिंधिया इस बार सबसे अधिक समय लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश में देंगे। इसी को ध्यान में रखते हुए उन्होंने अपनी पत्नी प्रियदर्शनी राजे सिंधिया को अपने संसदीय क्षेत्र में सक्रिय कर दिया है। पहले राउंड में महारानी क्षेत्र क ी महिलाओं से सीधा संवाद कर उनसे जुड़ेंगी और आगे चुनाव प्रचार के लिए तैयार होगी।