PCC चीफ की चर्चाओं के बीच सिंधिया ने CM कमलनाथ को लिखा पत्र, की ये मांग

भोपाल।

पीसीसी चीफ की चर्चाओं के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सीएम कमलनाथ को पत्र लिखा है।पत्र के माध्यम से सिंधिया ने ग्वालियर के जेएएच अस्पताल के विस्तार के लिए फण्ड जारी करने की मांग की है। पत्र में सिंधिया ने कहा ​है कि फन्ड न होने की वजह से 1000 बेड के अस्पताल का निर्माण कार्य धीमा हो गया है। इसके साथ ही सिंधिया ने मुरार जिला अस्पताल को भी 300 के बजाय 500 बिस्तरों वाला अस्पताल बनाने की मांग की है।

इस पत्र में  सिंधिया ने लिखा है कि ग्वालियर में उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सेवाएं मुहैया कराने के उद्देश्य से उनके पिता माधवराव सिंधिया के विशेष प्रयासों से सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल के लिए आठ हेक्टेयर जमीन आवंटित की गयी थी। कुछ कानूनी अड़चनों के कारण इस योजना को बीच में बंद कर दिया गया था, लेकिन हाल ही में यह अड़चन भी दूर हो गयी है।ऐसे में अब ग्वालियर के जेएएच अस्पताल के विस्तार के लिए फण्ड जारी करे।इसके साथ ही सिंधिया ने मुरार जिला अस्पताल को भी 300 के बजाय 500 बिस्तरों वाला अस्पताल बनाने की मांग की है।

बता दे कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री माधव राव सिंधिया ने 1986 में 1000 बिस्तर वाले जिस सुपर स्पेशलिटी अस्पताल की नींव रखी थी। उसके निर्माण की प्रक्रिया 33 साल बाद एक बार फिर शुरू हुई है। पिता के सपने को पूरा करने के लिए पूर्व केन्द्रीय मंत्री एवं कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पहल की है और सीएम को पत्र लिखकर मांग पूरी करने को कहा है। इससे पहले सिंधिया ने इसका प्रस्ताव बनाकर प्रशासन को भेजा था। प्रस्ताव में कहा गया है कि जो भी ग्रुप ये अस्पताल बनाएगा उसे 30 प्रतिशत लोगों का इलाज मुफ्त और रियायती दरों पर करना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here