SDM का अजीब फरमान-”ADM को दारू-चिकन पहुंचाया तो होगी कार्रवाई”

sdm-said-deliver-liquor-chicken-to-the-additional-collector-then-action-guna

गुना। इन दिनों गुना एसडीएम का एक फरमान पूरे प्रदेश में चर्चा का विषय बना हुआ है और तेजी से वायरल हो रहा है। इस आदेश में एसडीएम  ने अपने से वरिष्ठ अधिकारी पर दारू और चिकन मंगाने के सीधे-सीधे गंभीर आरोप लगाए है। जिसमें लिखा है कि ‘अगर कोई अपर कलेक्टर को दारू या चिकन पहुंचाएगा, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी’। इस आदेश के वायरल होते ही प्रशासनिक गलियारे में हड़कंप मच गया है, कोई अधिकारी कुछ बोलने से बच रहा है। हालांकि जब इस बारे में अपर कलेक्टर से पूछा गया तो उन्होंने ‘जानकारी नही है’ कहकर बात को टाल दिया।

दरअसल, बीते दिनों एसडीएम शिवानी गर्ग ने जिले के ‘रेवेन्यु ग्रुप” नामक ऑफिशियल व्‍हाट्सएप ग्रुप में एक मैसेज डाला था, जिसमें उन्होंने एडीएम पर दारू औऱ चिकन लेने के आरोप लगाए थे और लिखा था कि कृपया ध्यान दें, समस्त पटवारी, आरआई, नायब तहसीलदार और तहसीलदार साहिबान ध्यान दें। अगर आप में से किसी ने भी किसी भी स्तर पर एडीएम को दारू, चिकन आदि पहुंचाया, तो मेरे द्वारा आपके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी और अनाधिकृत लाभ पहुंचाने संबंधी कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी। एसडीएम के मैसेज डालते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया और चारों ओर इसकी चर्चा होने लगी।जैसे ही इस बात की भनक वरिष्ठ अधिकारियों को लगी उन्होंने आनन-फानन में सभी सदस्यों को बुलाकर मैसेज डीलिट करवाया।लेकिन तब तक यह कई जगह वायरल हो चुका था।

जब इस बारे में एसडीएम शिवानी से चर्चा की गई तो उनका कहना था कि एडीएम साहब आए दिन पटवारियों से इस तरह की फरमाइश किया करते थे, जिससे वे परेशान हो जाते थे, इसके लिए उन्होंने कलेक्टर को भी ज्ञापन दिया था लेकिन कोई समाधान ना होने पर मुझे इस तरह का कदम उठाना पड़ा।  एडीएम मंडावी का कहना है कि उनके इस बारे में कोई जानकारी कही। वहीं कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार ने इस बारे में बात करने से मना कर दिया।

 

SDM का अजीब फरमान-''ADM को दारू-चिकन पहुंचाया तो होगी कार्रवाई''