MP Weather Update : पूरे सप्ताह ऐसा रहेगा मप्र का मौसम, यहां हल्की बारिश के भी आसार

मौसम विभाग  ने आज मंगलवार को कई जिलों में शीतलहर चलने की संभावना जताई है।

Weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  पहाड़ी इलाकों में हो रही लगातार भारी बर्फबारी (Snow Fall) के चलते देशभर में शीतलहर और कोहरा देखने को मिल रहा है। एमपी (MP Weather) समेत कई राज्यों में कड़ाके की ठंड (Cold) पड़ रही है और तापमान नीचे गिर रहा है।मौसम विभाग (Weather Department) की माने तो तापमान में गिरावट का सिलसिला गुरुवार तक जारी रहने की संभावना है। इसके बाद हल्के बादल छा सकते हैं। मौसम विभाग  ने आज मंगलवार को कई जिलों में शीतलहर चलने की संभावना जताई है।

मौसम विभाग (MP Weather Department) की माने तो जम्मू कश्मीर से पश्चिमी विक्षोभ गुजर चुका है।  साथ ही एक द्रोणिका लाइन (ट्रफ) छत्तीसगढ़ से लेकर कोंकण-गोवा तक बनी हुई है, हालांकि इस ट्रफ से फिलहाल मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के मौसम पर विशेष असर होने की संभावना नहीं है। अगले 48 घंटे में शीत लहर के आसार जताए हैं। वहीं, 29 से 30 जनवरी के बीच पूर्वी मप्र में हल्की बारिश होने की संभावना है।

विभाग की माने तो देश के अलग-अलग हिस्सों में चक्रवातीय घेरे बने हुए हैं, वह भी कमजोर हो गए हैं। जिससे अरब सागर से हवा में पर्याप्त नमी मिल रही है। पश्चिमी विक्षोभ भी बुधवार 27 जनवरी को समाप्त हो जाएगा। इस वजह से अभी दो-तीन दिन तक कड़ाके की ठंड बनी रहने की संभावना है।दो-तीन दिन में प्रदेश में कहीं-कहीं तापमान पांच डिग्री सेल्सियस से भी नीचे गिर सकता है।

इन जिलों में चलेगी शीतलहर

ग्वालियर और चंबल संभागों के जिलों। शहडोल, उमरिया, जबलपुर, नरसिंहपुर, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, धार, रतलाम, उज्जैन, शाजापुर और आगर जिलों।

इन जिलों में शीतल दिन
ग्वालियर और चंबल संभागों के जिलों। भोपाल, रायसेन,सीहोर, राजगढ़, छतरपुर, टीकमगढ़।

इन जिलों में मध्यम से घना कोहरा

ग्वालियर और चंबल संभागों के जिलों। शहडोल, उमरिया, डिंडौरी, जबलपुर, नरसिंहपुर, पन्ना, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़ जिलों में।

इन जिलों में हल्के से मध्यम कोहरा

भोपाल और राजगढ़ जिलों में।

MP WEATHER UPDATE

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here