बिरसिंहपुर हादसा : पीएम मोदी ने जताया शोक, डीएम ने दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

seven-died-including-six-school-children-in-road-accident-in-satna

सतना। मध्य प्रदेश के सतना जिले में आज सुबह एक भीषण सड़क हादसा हो गया है। यहां एक स्कूल वाहन और बस में टक्कर हो गई जिसमें सवार 7 स्कूली बच्चों और ड्राइवर की मौत हो  गई।  हादसा जिले के बिरसिंगपुर इलाके में हुआ है। बताया जा रहा है सभी बच्चे पगार गांव के है, बिरसिंहपुर लकी स्कूल में पढ़ने जा रहे थे, तभी यह घटना घट गई । घटना के बाद आसपास के लोगों ने घटनास्थल पर पहुंचकर मृतकों को बाहर निकाला। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर एंबुलेंस पहुंचीं और राहत-बचाव कार्य शुरू हुआ। फिलहाल घायल बच्चों को जिला अस्पताल ले जाया गया है।

जानकारी के अनुसार, आज सुबह बिरसिंहपुर इलाके में कॉंवेंट स्कूल की बस रोजमर्रा की तरह बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थी, तभी सामने से आ रही रीवा-चित्रकूट के बीच चलने वाली बस अनियंत्रित होकर सीधे स्कूली गाड़ी से टकरा गई।ड्राइवर सहित 7 स्कूली बच्चों की मौत हो गई है। जिस मार्शल गाड़ी में स्कूली बच्चे सवार थे, वो लकी कॉन्वेंट स्कूल की थी। खबर है कि बस सेमरिया की तरफ से आ रही थी। 

हादसा इतना भयानक था कि स्कूली गाड़ी के परखच्चे उड़ गए। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर एंबुलेंस पहुंचीं और राहत-बचाव कार्य शुरू हुआ। फिलहाल घायल बच्चों को जिला अस्पताल ले जाया गया है। हादसे की वजह सामने नही आ पाई है। बताया जा रहा है बस की गति तेज होने के कारण यह घटना घटी। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। वही परिजनों को भी हादसे की सूचना दे दी गई है।

प्रशासन ने किया मुआवजे का ऐलान

घटना के बाद जिला प्रशासन ने मृतकों के परिजनों को दो लाख और घायलों को 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की है।बताया जा रहा है कि हादसे में एक ही परिवार के चार बच्चे की मौत हुई है।ये बच्चे देवरा के रहने वाले रामसुंदर द्विवेदी के घर थे और लकी कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ते थे और उसी गाड़ी में सवार थे।वही डीएम राहुल जैन ने मजिस्ट्रियल जांच के आदेश के जारी कर दिए है।

पीएम और सीएम ने व्यक्त किया शोक

इस घटना पर पीएम मोदी और सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्विटर के माध्यम से शोक व्यक्त किया है। पीएम ने ट्वीटर पर लिखा है कि मध्य प्रदेश के सतना में हुई दुर्घटना से गहरा दुख पहुंचा है। संकट की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं पीड़ित परिवारों के साथ है। हादसे में जो घायल हुए हैं, मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। वही सीएम शिवराज ने लिखा है कि  सतना सड़क हादसे की खबर से स्तब्ध हूं, मन दुखी है। हादसे में हताहत बच्चों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं। पीड़ित परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। प्रशासन को आवश्यक दिशा निर्देश जारी कर दिए हैं। ईश्वर से प्रार्थना है कि दिवंगत आत्माओं को शांति प्रदान करें।