Share Market: जानिए क्या है आज बाजार का हाल?

मुंबई शेयर मार्केट:इस सप्ताह के शुरुआती दिन में भी गिरावट जारी।

मुंबई शेयर मार्केट में आज भी पिछले सप्ताह की तरह गिरावट का माहौल रहा। Share market इस सप्ताह के पहले दिन भी पिछले कारोबारी दिन के मुकाबले गिरावट के साथ खुला। सेंसेक्स 494 अंक नीचे गिरते हुए 56,517 के स्तर पर खुला, जबकि निफ्टी 161 अंक की गिरावट के साथ 16,824 अंकों पर खुला। कुछ घंटों पश्चात ही बाजार सेंसेक्स 55,651 के न्यूनतम स्तर पर पहुंच गया।

यहां भी देखें-  चमकाCrypto Currency मार्केट, यहां देखें शीर्ष डिजिटल कॉइन की कीमतें, जानिए कहां करे निवेश

इस तरह सेंसेक्स में कुल 1360 अंकों की गिरावट दर्ज हुई। पिछले हफ्ते भी शेयर बाजार में लगातार गिरावट जारी रही। सेंसेक्स-निफ्टी 3 फीसदी तक टूटे। पिछले हफ्ते 5 कारोबारी दिनों में सेंसेक्स 1774 प्वाइंट नीचे पहुंच गया था

यहां भी देखें- बिट कॉइन के नाम पर लाखों की ठगी, पुलिस आरक्षक भी हुआ शिकार

वहीं निफ्टी ने कुछ ही देर के कारोबार में 16,635 का न्यूनतम स्तर छूआ। करीब 350 अंक की गिरावट निफ्टी में दर्ज की गई। शेयर बाजार में निवेश करने वालों के लिए पिछला हफ्ता काफी घाटे भरा रहा। महज हफ्ते भर में सेंसेक्स-निफ्टी 3 फीसदी के करीब टूट गए।निजी तौर पर शेरों की गिरावट की बात करें तो शेयरों में करीब पांच प्रतिशत की गिरावट के साथ सर्वाधिक नुकसान में इंडसइंड बैंक को हुआ। कोटक बैंक, एचयूएल, टाइटन, बजाज फिनसर्व और एचडीएफसी में भी गिरावट का असर रहा। बाजार में जारी इस गिरावट के बावजूद भी इन्फोसिस, एचसीएल टेक, पावर ग्रिड और टीसीएस के शहरों में आंशिक बढ़त दर्ज की गई।

यहां भी देखें- LIC Policy2021: हर दिन 200 का निवेश कर पा सकते है 17 लाख, यहां देखें पूरी डिटेल्स

बाजार में जारी लगातार इस गिरावट के मुख्य कारण के बाद करें तो इनमें पहला कारण ओमिक्रोन और दूसरा अमेरिका का फेडरल रिजर्व। ओमिक्रोन एक बार फिर पूरी दुनिया को दहशत में डाल दिया है और इसका असर शेयर मार्केट पर भी साफ-साफ देखा जा रहा है। भारत में मामले 155 के करीब पहुंच चुके हैं।