‘कर्जमाफी’ में नया ट्विस्ट, शिवराज के भाई ने आवेदन को बताया फर्जी, SP-कलेक्टर को की शिकायत

shivraj-brother-complaint-in-sehore-police-

भोपाल/सीहोर। अनुराग शर्मा। 

मध्य प्रदेश में किसान कर्जमाफी को लेकर सियासत गरमाई हुई है। कांग्रेस ने वह दस्तावेज जारी किए हैं जिसमें पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान के भाई ने कर्जमाफी का आवेदन किया था। जिसके बाद उनका कर्ज माफ कर दिया गया। अब इस मामले में एक दिलचस्प मोड़ आ गया है। शिवराज के दावे के बाद उनके भाई रोहित चौहान ने भी कांग्रेस के दावे को खारिज कर दिया है। उन्होंने भोपाल कमिश्नर, सीहोर कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक सीहोर और थाना प्रभारी को  आवेदन देकर कांग्रेस पर उनके खिलाफ साजिश करने का आरोप लगाया है। 

शिवराज सिंह चौहान के भाई ने आवेदन देकर कांग्रेस के दावे को गलत बताते हुए पुलिस से आपराधिक मामला दर्ज करने की शिकायत की है। शिकायतकर्ता रोहित चौहान और होशंगाबाद निवासी निरंजन सिंह चौहान ने बताया कि हमने कोई भी कर्जा माफी के लिए आवेदन नहीं किया है। राजनीतिक लाभ प्राप्त करने के उद्देश्य से मेरे कूट रचित हरस्ताक्षर से ऋण माफी का आवेदन षड्यंत्र के तहत तैयार किया गया है। जिन लोगों द्वारा मेरे नाम एवं फर्जी हस्ताक्षर से प्रमाण बनाये गए हैं उस आवेदन की अतिशीघ्र जांच करा कर दोषियों पर आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जाए। 

किसान मार्जमाफी पर ऐसे चला पोलिटिकल ड्रामा

प्रदेश की सियासत में किसान कर्ज माफी का मुद्दा गरमाया हुआ है, पिछले तीन दिनों में विभिन्न घटना क्रम चलते रहे। मंगलवार को कांग्रेस नेताओं ने पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को कर्जमाफी संबंधित दस्तावेज सौंपे थे। जिसमें ये दावा किया गया था कि 21 लाख किसानों का कर्ज माफ़ किया गया है| जिस पर शिवराज ने सवाल उठाते हुए सरकार पर झूठ फैलाने का आरोप लगाया| इसके बाद कांग्रेस ने एक सूची जारी की जिसमे दावा किया गया किशिवराज के भाई और अन्य रिश्तेदारों का कर्ज भी माफी किया गया है। जिसपर पलटवार करते हुए शिवराज ने मीडिया में दावा किया था कि उनके भाई ने कभी कर्जमाफी के लिए आवेदन नहीं किया फिर कैसे सरकार ने कर्जमाफी कर दिया।  प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूर्व सीएम शिवराज ने कहा कि मेरे परिवार के किसी भी सदस्य का कर्जा माफ नहीं हुआ है। उन्होंने कहा मेरे भाई रोहित चौहान के कर्ज माफ़ी के राहुल ने प्रमाणपत्र दिखाया, जबकि रोहित ने कर्जमाफी का आवेदन ही नही भरा, मेरा भाई आयकर दाता है, फिर कमलनाथ इतनी दया क्यों दिखा रहे हैं। शिवराज ने कहा कटघरे मे खड़ा करने के लिए रातों रात षडयंत्र रचा गया, लेकिन हड़बड़ी में कांग्रेस गड़बड़ी कर गई।

कांग्रेस ने जारी किए रोहित चौहान के आवेदन 

शिवराज के आरोप के बाद कांग्रेस ने रोहित चौहान के कर्जमाफी के आवेदान जारी किया| इतना ही नहीं राहुल गांधी ने एक सभा में इसका जिक्र भी किया और मुख्यमंत्री कमलनाथ को मंच से ही कहा कि यह दस्तावेज शिवराज को भेजें| इससे पहले कांग्रेस के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने कहा है कि कांग्रेस शिवराज का झूठ का पर्दाफाश कर रही है| हमने शिवराज को 21 लाख किसानों के कर्ज माफी की सूची सौपी थी| उन्होंने रोहित सिंह और निरंजन सिंह के आवेदन मीडिया के सामने पेश करते हुए कहा शिवराज के भाई रोहित सिंह ने कर्ज माफी का आवेदन भरा था, शिवराज का झूठ सबके सामने आ गया है| नरेद्र मोदी, शिवराज सिंह को अब झूठ बोलना बंद कर देना चाहिए। प्रदेश का किसान कांग्रेस के साथ है।