Cabinet Meeting: शिवराज कैबिनेट बैठक सम्पन्न, इस योजना को मंजूरी, ये प्रस्ताव भी पास

cabinet meeting

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल (Bhopal) में आज मंगलवार 16 नवंबर 2021 को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) की अध्यक्षता में कैबिनेट बैठक (Shivraj Cabinet Meeting Today) सम्पन्न हो गई है।आज हुई कैबिनेट बैठक में शिवराज सरकार ने विमानन कंपनियों को बड़ी राहत दी है। वही मुख्यमंत्री उद्यमी क्रांति योजना को भी मंजूरी दी गई है।

MP Corona: 7 दिन में 67 केस, पिछले 24 घंटे में 8 नए पॉजिटिव, इन जिलों में भी बढ़े केस

मध्यप्रदेश सरकार पेट्रोल-डीजल पर लोगों को राहत देने के बाद अब विमानन कंपनियों को भी बड़ी राहत दी है। भोपाल और इंदौर में एविएशन टर्बाइन फ्यूल (ATF) यानी विमान ईंधन पर वैट 25 से घटाकर 4% कर दिया है।। विमानन विभाग ने इसका प्रस्ताव वित्त विभाग (MP Finance Department) की सहमति के बाद इसे अब कैबिनेट की मंजूरी मिल गई है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री उद्यमी क्रांति योजना को भी मंजूरी दी गई है। इसकी घोषणा मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 1 नंवबर को मप्र के स्थापना दिवस के अवसर पर की थी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)