Shivraj Cabinet: नहीं सुलझा विभाग बंटवारे का पेंच, शिवराज की कैबिनेट बैठक निरस्त

भोपाल।

मध्यप्रदेश(madhyapradesh) में शिवराज मंत्रिमंडल विस्तार(shivraj cabinet expansion) के बाद के 5 दिन से अधिक बीत चुके हैं पर अभी तक मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा नहीं हो पाया है। इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान(CM Shivraj singh chouhan) ने संकेत दिए थे कि गुरुवार तक मंत्रियों के बीच विभागों का बंटवारा हो जाएगा। लेकिन विभागों के बंटवारे का पेंच अब तक शिवराज सरकार के लिए अनसुलझा है। इसी बीच गुरुवार को होने वाली कैबिनेट बैठक(cabinet meeting) को भी निरस्त कर दिया गया है।

बता दें कि सीएम चौहान ने गुरुवार सुबह 10:30 बजे कैबिनेट की बैठक बुलाई थी लेकिन फिर समय को बदलकर कैबिनेट बैठक गुरुवार की शाम 5:00 बजे कर दी गई थी। अब आ रही सूचना के मुताबिक विभागों के बंटवारे पर सस्पेंस बरकरार है। इसी बीच शिवराज सरकार की कैबिनेट बैठक को भी निरस्त कर दिया गया है।

बता दें कि इससे पहले मंगलवार को दिल्ली से लौटने के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि 1 दिन के वर्कआउट के बाद व जल्द विभाग का बंटवारा करेंगे। वहीं मंगलवार से पहले 2 दिन दिल्ली में आलाकमान के साथ चले मंथन में भी विभागों के वितरण पर स्पष्ट सहमति पर संशय बरकरार है। एक तरफ जहां प्रदेश में विभाग वितरण को लेकर खींचतान के हालात हैं वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री के बयान के बावजूद विभाग के बटवारा ना होना भी काफी कुछ संकेत कर रहा है। इससे पहले भाजपा के मंत्री भी खुलकर कुछ कहने से बच रहे हैं। बीजेपी मंत्रियों का लगातार कहना है कि भाजपा कोई परिवार नहीं बल्कि एक बड़ा समूह है। जहां लोगों से सलाह मशवरा करने में वक्त लगता है। जल्द ही विभाग के बंटवारे का फैसला हो ही जाना है।