शिवराज सरकार की बड़ी तैयारी, खातों में ट्रांसफर होगी करोड़ों की राशि, किसान-छात्रों को भी मिलेगा लाभ

mp cm shivraj

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। आगामी 4 दिनों के लिए शिवराज सरकार की बड़ी तैयारी है। 16 से 20 मई तक प्रदेश में कई बड़े कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, जिसमें हितग्राहियों को करोड़ों की राशि आवंटित होगी और किसानों और छात्रों को भी लाभ मिलेगी। आज 15 मई रविवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सभी कमिश्नर्स और पुलिस महानिरीक्षकों के साथ वीडियो कान्फ्रेंस के दौरान कहा कि  16 मई को संबल योजना के हितग्राहियों को राशि का वितरण किया जाएगा। प्रदेश के लिए मिशन नगरोदय बहुत महत्वपूर्ण है। अनेक योजनाओं में हितग्राही लाभान्वित किए जाएंगे।मिशन नगरोदय 17 मई को प्रारंभ हो रहा है।

सरकारी कर्मचारियों-अधिकारियों के लिए बड़ी खबर, 27 मई से पहले पूरा करें काम, अटक सकता है वेतन

सीएम शिवराज  ने कलेक्टर्स और नगरीय विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि मिशन नगरोदय के व्यवस्थित आयोजन सुनिश्चित करें। प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य योजनाओं के लिए हितग्राहियों को लाभान्वित किया जाएगा। करीब 20 हजार 753 करोड़ रूपये से कार्य प्रारंभ हो रहे हैं। ये कार्य नगरों की तस्वीर बदलने का कार्य करेंगे। प्रधानमंत्री शहरी आवास योजना के हितग्राहियों को गृह प्रवेश करवाया जाएगा। करीब 12 हजार करोड़ रूपये के हितलाभ हितग्राहियों को प्राप्त होंगे। जिलों के प्रभारी मंत्री कार्यक्रमों में उपस्थित रहेंगे।कार्यक्रमों का लाइव प्रसारण दूरदर्शन और वेबकॉस्ट से किया जाएगा। जनता की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित की जाए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)