Transfer: MP में सरकार ने बढ़ाई तबादलों की अवधि, अब इस दिन तक होंगे ट्रांसफर

वही मंत्रियों के पास भी कई सूचियां अटकी हुई थी, ऐसे में शिवराज सरकार ने तबादलों (Transfer) की अवधि को बढ़ा दिया है।

transfer

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।  मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर है। राज्य शासन (MP Government) ने स्थानांतरण अवधि 31 अगस्त तक बढ़ा दी है।इसके तहत अब आईएएस-आईपीएस (IAS-IPS) अधिकारियों और अन्य विभाग के कर्मचारियों के 31 अगस्त तक तबादले (Transfer) होंगे। नई ट्रांसफर पॉलिसी (New Transfer Policy 2021) के तहत पहले 7 अगस्त तक तबादले होने थे, जिस पर 6 अगस्त को सीएम शिवराज सिंह चौहान ने रोक लगा दी थी।

यह भी पढ़े.. कांग्रेस विधायक ने डिप्टी कलेक्टर को दी जूता मारने की धमकी, ऑडियो वायरल

दरअसल, बीते दिनों मध्य प्रदेश में आई बाढ़ (MP Flood) के हालातों को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने कैबिनेट बैठक में 15 अगस्त तक तबादलों पर रोक लगाने के निर्देश दिए थे, लेकिन इस अवधि में कई अधिकारी-कर्मचारी छूट गए थे, जिनके ट्रांसफर होने थे, वही मंत्रियों के पास भी कई सूचियां अटकी हुई थी, ऐसे में शिवराज सरकार ने तबादलों (Transfer) की अवधि को बढ़ा दिया है।

यह भी पढ़े… SEX RACKET: MP में फिर बड़े सेक्स रैकेट का खुलासा, पैसे-आपत्तिजनक सामान के साथ 8 गिरफ्तार

अब मध्य प्रदेश में 31 अगस्त तक तबादले किए जाएंगे।संभावना है कि आज-कल में रुके हुए तबादलों की लिस्ट जारी की जा सकती है।हालांकि रोक के बावजूद  प्रदेश में श्रम विभाग ने 6 अगस्त तबादले किए गए है और कर्मचारी राज्य बीमा सेवाएं संचालनालय ने 12 अगस्त को अधीक्षक, बीमा चिकित्सा अधिकारी, सहायक शल्क चिकित्सक और दंत चिकित्सकों का प्रशासकीय और स्वैच्छिक आधार पर भी ट्रांसफर हुए। इसी बीच पुलिसकर्मियों के तबादलों का भी सिलसिला जारी रहा, इस पर विपक्ष ने सवाल भी खड़े किए थे।

Transfer: MP में सरकार ने बढ़ाई तबादलों की अवधि, अब इस दिन तक होंगे ट्रांसफर