महत्वपूर्ण कानून बनाने की तैयारी में शिवराज सरकार, मसौदा तैयार, जल्द पेश होगा विधेयक

माना जा रहा है कि 22 फरवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र में यह विधेयक पेश किया जा सकता है।

Shivraj Singh Chouhan

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अपनी चौथी पारी में सीएम शिवराज (cm shivraj) प्रदेश में प्रशासनिक व्यवस्था को लेकर प्रतिबद्ध नजर आ रहे हैं। कानून का दुरुपयोग करने वालों के साथ साथ कानून के खिलाफ चल रहे लोगों पर भी सख्त कार्रवाई की जा रही है। इसी कड़ी में अब मध्य प्रदेश सरकार (MP Government) पत्थरबाजों के खिलाफ नए कानून लाने की तैयारी में है।

दरअसल शिवराज सरकार (shivraj Government) पत्थरबाजों के खिलाफ कानून की योजना बना रही है। इसके लिए विभाग द्वारा मसौदा तैयार किया जा रहा है। वहीं सूत्रों के मुताबिक कानून में ऐसे प्रावधान किए जाएंगे। जिससे पत्थरबाजों की संपत्ति की नीलामी कर उनके द्वारा क्षति की गई संपत्ति का नुकसान वसूला जा सके।

बता दें कि गृह विभाग (home ministry) ने इस कानून का मसौदा तैयार कर निर्णय के लिए भेज दिया है। क्या मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) की अनुमति के बाद इसे कानून बनाने के लिए कैबिनेट (cabinet) में रखा जाएगा। माना जा रहा है कि 22 फरवरी से शुरू होने वाले बजट सत्र में यह विधेयक पेश किया जा सकता है।

Read More: MP News: फरवरी-मार्च के बिजली बिल का भुगतान न करें उपभोक्ता, 1 अप्रैल से बदल जाएंगे नियम

इससे पहले 8 फरवरी को कमिश्नर-कलेक्टर के साथ हुए बैठक में सीएम शिवराज ने इस मुद्दे पर काफी जोर दिया था इसके साथ ही उन्होंने संकेत देते हुए कहा था कि प्रदेश में पत्थरबाजों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। इसके अलावा उनके संपत्ति की नीलामी कर दी गई संपत्ति की रकम वसूली जाए।

गौरतलब हो कि इससे पहले शिवराज सरकार ने धर्म परिवर्तन कर लगातार हो रही घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए धर्म स्वातंत्र्य कानून को मंजूरी दी थी। इसके साथ ही भू माफियाओं के खिलाफ भी लगातार प्रदेश में अभियान चलाया जा रहा है। ऐसी स्थिति में अब पत्थरबाजों के खिलाफ सख्त कानून की तैयारी मध्य प्रदेश सरकार कर रही है। वहीं जल्द ही इस पर बड़ा निर्णय लिया जा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here