शिवराज सरकार ने एक महीने में दूसरी बार कर्ज लिया, कांग्रेस ने इस मुद्दे पर घेरा

congress-leader-suresh-pachori-claim--Number-of-Congress-seats-will-increase-in-the-state

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। एक तरफ मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार (Shivraj Government Of Madhya Pradesh) उपचुनाव (By-election) में पूरी ताकत झोंक रही है, वहीं दूसरी तरफ मध्य प्रदेश की आर्थिक स्थिति (Economic Condition) बदहाल होती जा रही है। हालत ये हैं कि इस महीने ही मध्य प्रदेश सरकार को दूसरी बार कर्ज लेना पड़ा है। हाल-फिलहाल एक हफ्ते पहले मध्य प्रदेश सरकार ने एक हजार करोड़ का कर्ज लिया था और अब दूसरी बार कर्ज लेने की स्थिति बन गई है। इन परिस्थितियों को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी (Central Minister Suresh Pachouri) ने ट्वीट कर प्रदेश की शिवराज सरकार और केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) पर सवाल खड़े किए हैं।

पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने ट्वीट कर कहा है कि मध्य प्रदेश की आर्थिक स्थिति खराब हो रही है। प्रदेश सरकार ने पिछले एक हफ्ते में एक हजार करोड़ रुपए का कर्ज लिया और अब सरकारी आंकड़ों के मुताबिक सरकार पर 2,01,989 करोड़ रुपए का कर्ज हो गया है। दूसरी तरफ केंद्र सरकार ने जीएसटी (Goods And Services Tax) क्षतिपूर्ति की राशि प्रदेश को नहीं दी है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।