शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान- वैक्सीन संजीवनी बूटी, कोरोना को समाप्त कर देंगे

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मापदंडों के अनुरूप शासकीय चिकित्सकीय संस्थायें पूरे प्रदेश में उपलब्ध हों ये हमारी प्रथामिकता है।

शिवराज सिंह चौहान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट।16 जनवरी से देशभर में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगाई जानी है, इसके पहले मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan) ने आज 14 जनवरी को बड़ा बयान सामने आया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) के नेतृत्व में दुनिया का सबसे बड़ा #COVID19 के वैक्सीनेशन का अभियान 16 जनवरी से देश में प्रारम्भ हो रहा है। मुझे विश्वास है कि हम पूरी सफलता के साथ मध्यप्रदेश में टीकाकरण के अभियान को सफल करेंगे।

यह भी पढ़े… मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का बड़ा बयान- जो कमिटमेंट किए है, उन्हें पूरा करेंगे

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि जिस दिन प्रधानमंत्री जी ने #AatmaNirbharBharat की बात की। सुनते ही मैंने तय कर लिया कि #AatmaNirbharMP का रोडमैप तैयार करना है। मैं कोरोना से पीड़ित था। अस्पताल में रहते हुये ही इसकी रूपरेखा तैयार की। आत्मनिर्भर मप्र का महत्वपूर्ण स्तंभ है “स्वास्थ्य”।#Covishield और #Covaxin पूरी तरह से सुरक्षित है और इसे हर कसौटी पर कसा गया है। इसके बाद हमारे वैज्ञानिकों ने इसे लगाने की अनुमति दी है।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि  वैक्सीन को प्राथमिकता के आधार पर पहले हेल्थवर्कर्स, फिर फ्रंटलाइन वर्कर्स तत्पश्चात 50 वर्ष से ऊपर के लोगों को लगाई जायेगी टीकाकरण के दौरान यदि कोई नकारात्मक संदेश दे और गलतफहमी फैलाये, तो स्वास्थ्य विभाग पूरे तथ्यों के साथ उसे जवाब दे। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित हैं। प्रधानमंत्री के नेतृत्व में हम #COVID19 को समाप्त कर देंगे।। मैं मकर संक्रांति की सभी को शुभकामनाएँ देता हूँ और ईश्वर से इस अभियान को सफल बनाने की प्रार्थना करता हूँ

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि #COVID19 के टीकाकरण के दौरान यदि कोई नकारात्मक संदेश दे और गलतफहमी फैलाये, तो स्वास्थ्य विभाग पूरे तथ्यों के साथ उसे जवाब दे। दोनों वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित हैंं।कोविड19 के टीकाकरण के संबंध में कलेक्टर्स/कमिश्नर्स के साथ वीसी के माध्यम से चर्चा की। जैसा कि बताया गया है कि सफाई कर्मी को पहले टीका लगेगा। समाज की अंतिम पंक्ति के व्यक्ति को सबसे पहले लाभान्वित किया जा रहा है।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मापदंडों के अनुरूप शासकीय चिकित्सकीय संस्थायें पूरे प्रदेश में उपलब्ध हों ये हमारी प्रथामिकता है। हमारे हेल्थ वर्कर्स ने जिस तरह से #COVID19 का सामना किया उसके लिये मैं सभी को बधाई और धन्यवाद देता हूं। आप सभी के प्रयत्नों के कारण परिस्थिति नियंत्रण के बाहर नहीं हुई। शासकीय चिकित्सालयों के साथ आयुष्मान योजना से पंजीकृत अस्पतालों में गरीबों को सारी सुविधायें देने के लिये हमें मिशन मोड में काम करना होगा। अस्पतालों में सीटी स्कैन, एमआरआई, पैथोलॉजी टेस्ट जैसी सारी सुविधाएं सुनिश्चित करनी है।

शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि #COVID19 के विरुद्ध आज जिस सफलता के साथ हम इस निर्णायक पड़ाव पर खड़े हैं उसके के लिए मैं पीएम नरेन्द्र मोदी का हार्दिक अभिनंदन करता हूं। 16 जनवरी का दिन #COVID19 से लड़ाई में ऐतिहासिक दिन है। देश के साथ #MadhyaPradesh दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान के लिए तैयार है।दूसरे देशों को भारत द्वारा #COVID19 का वैक्सीन दिये जाने का फैसला हमारे “सर्वे भवन्तु सुखिनः सर्वे सन्तु निरामया, सर्वे भद्राणि पश्यन्तु मा कश्चिद् दुख भागभवेत” की सोच का परिचायक है।