खुजनेर उपद्रव मामले पर शिवराज की सरकार को नसीहत, कानून व्यवस्था पर बोला हमला

shivraj-target-kamlnath-government-for-law-and-order-situation-

राजगढ़। मध्य प्रदेश के राजगढ़ जिले के खुजनेर में गणतंत्र दिवस पर हुई झड़प पर अब राजनीति शुरू हो गई है। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्विट कर इस पूरे मामले पर सरकार को आड़े हाथ लिया है। उन्होंने कमलनाथ सरकार से इस मामले पर दोषियों पर कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने प्रदेश में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर भी सवाल खड़े किए हैं और सरकार को इन पर नसीहत भी दी है। यही नहीं उन्होंने सोशल मीडिया पर जानकरी दी है कि वह उन बच्चों से मुलाकात भी करेंगे जिनके साथ इस घटना को अंजाम दिया गया है। 

पूर्व मुख्यमंत्री शिवरजा सिंह चौहान ने ट्विट कर लिखा है कि, ‘यह घटना वीभत्स है और मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूँ। असामाजिक तत्व सर उठा रहे है, अराजकता पैदा कर रहे हैं और दोषियों पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही हैं। मैं माँग करता हूँ कि दोषियों पर तत्काल कार्रवाई की जाए। राजगढ़ के खुजनेर में हुई इस वीभत्स घटना से सहमें हुए बच्चों से मिलने के लिए मैं कल शाम को खुजनेर जाऊँगा।’ 

दरअसल,  खुजनेर में गणतंत्र दिवस के मौके पर आयोजित समारोह में स्कूली बच्चे गदर फिल्म के एक गाने पर डांस कर रहे थे, डांस के दौरान कुछ लोगों ने देश विरोधी नारे लगा दिए। इसके बाद देखते ही देखते विवाद बढ़ गया और कार्यक्रम स्थल पर भगदड़ मच गई। कुछ उपद्रवियों ने कार्यक्रम में कुर्सियों की तोड़फोड़ कर दी। इसी बीच एक विशेष संप्रदाय के लोग हथियार लेकर कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए और डांस कर रहे बच्चों पर हमला कर दिया। कई बच्चों को चोट आई हैं। पुलिसबल ने सर्तकता दिखाते हुए सबसे पहले बच्चों को घेरा बनाकर बचाया। 

15 लोगों पर मामला जर्ज

पुलिस ने दो पक्षों के 15 लोगों के खिलाफ रविवार को मामले दर्ज किए हैं. खुजनेर के थाना प्रभारी रामकुमार रघुवंशी ने बताया की पुलिस ने भाजपा पार्षद कमल यादव की शिकायत पर पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। वहीं दूसरे पक्ष की शिकायत पर पार्षद कमल यादव समेत अन्य पर मामला दर्ज किया गया है।