अपनी ही पार्टी में अलग थलग हो रहे शिवराज, अब बीजेपी पूर्व सांसद ने कसा तंज

sivraj-sideline-in-party-bjp-senior-leader-statement

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने बयानों को लेकर सत्ता में रहते हुए और अब सत्ता से बाहर होने के बाद भी चर्चा में हैं। ‘टाइगर अभी जिंदा है’ बयान पर अब उनकी पार्टी के नेता ही उन्हें निशाने पर ले रहे हैं। विधानसभा चुनाव के नतीजे आने से पहले ही चौहान को हार का जिम्मेदार ठहराने वाले बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा ने एक बार फिर उनपर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि शिवराज अब फ्री हैं लिहाजा फ्री व्यक्ति कुछ भी बोल सकता है। हालांकि, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने चौहान के बयान का समर्थन किया था। लेकिन अब चौहान पार्टी हार के बाद अलग थलग दिख रहे हैं। 

दरअसल, मीडिया से चर्चा के दौरान पूर्व सांसद रघुनंदन शर्मा ने शिवराज के बयान पर टिप्पणई की है। उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि शिवराज अब फ्री हैं फ्री स्टाइल में कुछ भी बोल सकते हैं. इतना ही नहीं रघुनंदन शर्मा ने ये भी कहा है कि फ्री और स्वतंत्र आदमी स्वतंत्रता से ही बोलता है। बता दें कि दो दिन पहले सीएम हाउस में विदाई समारोह के दौरान शिवराज सिंह चौहान ने एक बयान दिया था जिसमें वो जनता के सामने ये कहते हुए सुनाई दे रहे थे कि आप चिंता मत करना क्योंकि टाइगर अभी जिंदा है। इसके अलावा सीएम हाउस में शिवराज सिंह चौहान ने यह भी कहा कि हो सकता है यहां वापस आने में 5 साल भी पूरे न लगे।

वहीं विदाई समारोह के दौरान शिवराज सिंह चौहान की गृह विधानसभा क्षेत्र बुदनी से आईं महिलाओं की आंखें उस वक्त छलक आईं जब वो शिवराज सिंह चौहान से मिलने पहुंची थीं। विदाई समारोह के दौरान खुद शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह भी अपने आंसू नहीं रोक पाईं। बाद में पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान को सभी को चुप कराना पड़ा।

गौरतलब है कि भाजपा की हार के बाद से ही शिवराज साइडलाइन होते दिखाई दे रहे हैं। उनके बयान से पार्टी लगातार किनारा करती जा रही है। अंदरखाने की खबर है कि पार्टी के कई हारे नेता शिवराज को अपनी हार का कारण मान रहे हैं। उनका कहना है कि शिवराज के बयान से जनता पर प्रभाव पड़ा है। अगर वह ऐसी बयानबाजी नहीं करते तो नतीजे कुछ और हो सकते थे। लेकिन ऐसा नहीं हुआ।