पातालपानी हादसा: रुक रुक कर चलती थी लिफ्ट, पाथ इंडिया के मालिक समेत 6 की मौत

इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर में साल के आखरी दिन बड़ा हादसा हो गया।यहां लिफ्ट पलटने से एक ही परिवार के छह सदस्यों की मौत हो गई।  बताया जा रहा है कि सभी साल के आखरी दिन को मनाने अपने फार्म हाउस पहुंचे थे और हादसा हो गया।मृतकों में महू के ख्यात उद्योगपति और पाथ इंडिया के डायरेक्टर पुनीत अग्रवाल और उनका परिवार शामिल है।फिलहाल मामले की जांच की जा रही है।

दरअसल, मंगलवार को  महू के ख्यात उद्योगपति और पाथ इंडिया के डायरेक्टर पुनीत अग्रवाल अपनी पत्नी, बेटी, दामाद, पोते व मुंबई में रहने वाले तीन रिश्तेदार के साथ पातालपानी स्थित फार्म हाउस गए थे।जब वे यहां बने टॉवर में लगी कैप्सूल लिफ्ट से नीचे उतर रहे थे, तभी लिफ्ट 70 फीट ऊंचाई पर पहुंची और अचानक पलट गई और सभी नीचे आ गिरे ।   वहां मौजूद कर्मचारियों ने घटना के बाद पुलिस और एंबुलेंस को सूचना दी। पहले उन्हें महू के मेवाड़ा अस्पताल, फिर चोइथराम अस्पताल में रैफर किया गया। जहां रात को 6 लोगो की मौत की पुष्टि की गई।मंगलवार शाम 5.30 बजे हुए इस दर्दनाक हादसे में 53 वर्षीय उद्योगपति पुनीत, उनकी 27 वर्षीय बेटी पलक, 28 वर्षीय दामाद पलकेश अग्रवाल, 3 वर्षीय पोता नव, मुंबई में रहने वाले पलकेश के 40 वर्षीय जीजा गौरव और 11 वर्षीय बेटे आर्यवीर की मौत हो गई। गौरव की पत्नी निधि गंभीर हैं।घटना के वक्त पुनीत का बेटा निपुन टावर में ऊपर ही रुक गया था और पत्नी नीचे सभी के आने का इंतजार कर रही थीं। रिश्तेदारों के अनुसार पुनीत अग्रवाल की बहू गर्भवती है। इसलिए वह घर पर ही रुक गई थी।

लिफ्ट में थी खराबी फिर भी लिया रिस्क

बताया जा रहा है कि यह लिफ्ट फार्म हाउस का चौकीदार कैलाश रिमोट से ऑपरेट कर रहा था।  कुछ दिनों से लिफ्ट में तकनीकी खामी थी। इसके चलते लिफ्ट केवल सामान चढ़ाने में तौल-कांटे की तरह काम आती थी।  खामी के बावजूद पुनीत ने परिवार सहित इतना बड़ा जोखिम उठाया जिससे छह जिंदगी चली गईं। 

आज होगा अंतिम संस्कार

शव का पोस्टमॉर्टम देर रात ही करने के लिए समाज से जुड़े राजेश अग्रवाल ने कलेक्टर से विशेष अनुमति ली, जिसके बाद पोस्टमॉर्टम किया गया। अग्रवाल परिवार के साथ हादसे की सूचना मिलते ही पूरा महू गम में डूब गया। 31 दिसंबर को लेकर आयोजित जश्न के कई आयोजन निरस्त कर दिए गए। देर रात इंदौर के जिला अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के बाद बुधवार सुबह अंतिम संस्कार किया जाएगा।

14 कंपनियों में डायरेक्टर थे पुनीत अग्रवाल

पुनीत अग्रवाल पाथ इंडिया कंपनी के मालिक थे। यह देश की नामी कंस्ट्रक्शन व टोल प्लाजा कंपनी है। पाथ इंडिया पूरे देश में सड़कें सहित अन्य बड़े निर्माण करती है। साथ ही अग्रवाल 14 कंपनियों में डायरेक्टर भी थे। पुनीत अग्रवाल के बेटे निपुण की पत्नी साक्षी गर्भवती है

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here